विजयकांत को पद्म भूषण मिलने पर भावुक हुए रजनीकांत, सरकार का जताया आभार

साउथ सुपरस्टार रजनीकांत ने अपने दोस्त और दिवंगत अभिनेता-राजनेता विजयकांत को याद किया है। उन्होंने विजयकांत को मरणोपरांत प्रतिष्ठित पद्म भूषण से सम्मानित करने के लिए सरकार के प्रति आभार व्यक्त किया है। अभिनेता ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा किया है। इसमें उन्होंने विजयकांत को अपना प्रिय मित्र बताते हुए कहा कि उनरी बहुत याद आती है। साथ ही रजनीकांत ने कहा कि पद्मा किताबों में अब दिवंगत अभिनेता-राजनेता का इतिहास होगा।

विजयकांत की पत्नी ने लिया पद्म भूषण

रजनीकांत ने अपने वीडियो में विजयकांत की उपलब्धियों को याद किया। साथ ही बताया की उन्हें उनकी कमी बहुत महसूस होती है। अभिनेता और राजनेता विजयकांत 28 दिसंबर, 2023 को निधन हो गया था। विजयकांत की पत्नी प्रेमलता और उनके बेटे ने 9 मई को दिल्ली में उनका पद्म भूषण लिया था। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने प्रेमलता को पद्म भूषण प्रदान किया था।

विजयकांत को याद कर भावुक हुए रजनीकांत 

साउथ सुपरस्टार ने कहा, ‘केंद्र सरकार ने दिवंगत अभिनेता और मेरे दोस्त विजयकांत को पद्म भूषण से सम्मानित किया। इसके अलावा पद्मा 2024 की पुस्तकों में उनका इतिहास होगा। ये एक जश्न का अवसर होगा।’ रजनीकांत ने कहा, ‘यह उनके लिए सर्वोच्च सम्मान है। मगर यह विश्वास करना बहुत कठिन है कि वह अब हमारे साथ नहीं हैं। उसके जैसा कोई नहीं होगा। मुझे उनकी बहुत याद आती है।’

लंबी बीमारी से जूझने के बाद कहा था दुनिया को अलविदा

गौरतलब है कि गणतंत्र दिवस 2024 (25 जनवरी) को डीएमडीके प्रमुख और विजयकांत को मरणोपरांत पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था। उन्हें कला के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए पहचाना जाता है। लंबी बीमारी से जूझने के बाद उन्होंने बीते साल 28 दिसंबर को इस दुनिया को अलविदा कहा था। तमिल सिनेमा में वह एक बड़ा नाम थे। उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया था।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com