विदेश मंत्री जयशंकर बोले- वहां के लोग जम्मू-कश्मीर का विकास देखकर हो रहे प्रभावित

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) को भारत का अविभाज्य हिस्सा बताते हुए कहा कि वो अंततः भारत में वापस आएगा। जयशंकर ने कहा कि वहां के लोग अब अपनी ही सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतर आए हैं।

PoK के लोग जम्मू-कश्मीर से प्रभावित

पीओके में बढ़ती अशांति और लगातार हो रही हिंसा पर प्रतिक्रिया देते हुए जयशंकर ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि पीओके के लोग पिछले कुछ वर्षों में जम्मू-कश्मीर में हो रहे बड़े पैमाने पर विकास को देख रहे हैं और प्रभावित हो रहे हैं।

पीओके के लोग खुद से पूछ रहे- हम ही क्यों पीड़ित रहें

पीओके में लोग नियंत्रण रेखा (LOC) के पार सकारात्मक बदलाव देख रहे हैं और वे खुद से पूछ रहे हैं कि अगर चीजें ऐसी हैं, तो हम क्यों पीड़ित हैं और हम इस तरह के दुर्व्यवहार को क्यों स्वीकार कर रहे हैं? वे निस्संदेह इससे प्रभावित हो रहे हैं।

नासिक में ‘विश्वबंधु भारत’ कार्यक्रम में बोलते हुए कहा जयशंकर ने कहा कि अब बस हमें यह देखना होगा कि ये कब होता है।

लोग अब हिंसा से तंग आ चुके हैंः जयशंकर

विदेश मंत्री ने आगे कहा कि पीओके के मुजफ्फराबाद में पूरी तरह से अराजकता व्याप्त है, जहां स्थानीय लोग हिंसक विरोध प्रदर्शन से तंग आ चुके हैं। बढ़ती महंगाई और बिजली के बढ़े हुए बिल को लेकर पिछले कई दिनों से पुलिस के साथ टकराव जारी है।

जयशंकर ने कहा कि पीओके एक अलग श्रेणी है, क्योंकि अंततः पीओके भारत का ही है और यह वापस भारत में ही आएगा, मुझे नहीं लगता कि हमें इस पर कभी कोई संदेह होना चाहिए।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com