सपा कार्यकर्ता ने फूंका सांसद डॉ मुरली मनोहर जोशी का पुतला

कानपुर: बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में मदद नहीं पहुंचने और शहर की बिगड़ी कानून व्यवस्था से नाराज समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सांसद डॉ मुरली मनोहर जोशी का पुतला फूंक कर विरोध दर्ज किया. इस दौरान पुलिस और सपाईयों के बीच जमकर झड़प हुई, पुतले को लेकर छीना झपटी चलती रही लेकिन कार्यकर्ताओं ने पुलिस से पुतला छीनते हुए आग के हवाले कर दिया.

दरअसल शहर में बीते एक अन्दर के बिजली विभाग के कैशियर से 12 लाख रुपए की लूट और डबल बैरल बन्दूक लेकर लूटेरे फरार हो गए. इसके बाद देशी बम फोड़ कर बीते शुक्रवार को लूटेरे बैंक के अन्दर से साढ़े चार लाख रुपए लेकर बड़ी ही आसानी से फरार हो गए. बीते पांच दिन के बारिश की वजह से शहर में बाढ़ जैसे हालात हो गए. जब बाढ़ पीड़ितों ने हाईवे जाम करके मदद की गुहार लगाई तो पुलिस ने उन लाठिया बरसना शुरू कर दिया. इसके विरोध में आक्रोशित हजारों की संख्या में पब्लिक सड़क पर उतर आई और पुलिस पर पथराव कर दिया. लगभग एक घंटे तक पुलिस और पब्लिक के बीच पथराव चलता रहा. इस दौरान कई वाहनों में आग लगा दी गई.

कानून व्यवस्था और बाढ़ पीड़ितो को मदद नहीं मिलने से नाराज सपा कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए. पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए उन लोगों ने सांसद का पुतला दहन कर किया. उन लोगों ने जिला प्रशासन के रवैये पर नाराजगी जताते हुए इन सबके पीछे कानपुर सांसद डॉ मुरली मनोहर जोशी को जिम्मेदार बताया. डॉ मुरली मनोहर जोशी को लापता सांसद बताते हुए कहा कि शहर का सांसद शहर की समस्याओं को नजरंदाज करते हुए लापता रहते हैं. शहर की जनता का पैसा खुले आम लूटेरे लूट कर लिए जा रहे हैं, हत्याएं हो रही हैं. बहु बेटिया सुरक्षित नहीं हैं. बाढ़ का पानी लोगों के घरों में घुसा है उनकी मदद के लिए जिला प्रशासन कुछ नहीं कर रहा है. शहर के प्रतिनिधि शहर से लापता है.

एसपी जिलाध्यक्ष मोईन खान के मुताबिक बाढ़ की वजह से शहर के कई दर्जन मोहल्ले बाढ़ की चपेट में हैं. हजारो परिवारों की गृहस्थी डूब गयी है, पानी की वजह से डेंगू ,मलेरिया और संक्रामक रोग फ़ैल रहे हैं. कारयकर्ताओं का कहना है शहर का प्रशासन सुस्त है. नगर निगम और मेयर उदासीन रवैया अपनाए हैं. कानपुर के सांसद डॉ मुरली मनोहर जोशी लापता हैं उनका कुछ अता पता नहीं है . बीते साढ़े चार साल से वो लापता हैं शहर की कोई चिंता नहीं है, शहर का विकास आगे जाने की जगह पीछे जा रहा है.

खुले आम लूटेरे बैंको और व्यापारियों को निशाना बना रहे हैं. बिजली व्यवस्था चौपट है, शहर के 105 ट्रांसफार्मर फूके पड़े हैं. लाइन लॉस हो रहा है. शहर की जनता बिजली और पेय जल की समस्या से परेशान है. निरंकुश सरकार को लापता सांसद मुरली मनोहर जोशी का पुतला फूंक कर चेतावनी देने का प्रयास किया है.

You May Also Like

English News