सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में तैयार होगा लोकसभा चुनाव का रोडमैप

सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लोकसभा चुनाव का रोडमैप तैयार किया जाएगा। भाजपा के खिलाफ गठबंधन बनाने की रणनीति पर भी कार्यकारिणी मुहर लगाएगी। इस संबंध में दूसरे दलों से बातचीत और फैसला लेने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को अधिकृत किया जाएगा। साथ ही आगामी कार्यक्रमों की घोषणा भी की जा सकती है।सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में तैयार होगा लोकसभा चुनाव का रोडमैपसपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में तैयार होगा लोकसभा चुनाव का रोडमैप

सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 28 जुलाई को लखनऊ में होगी। यह बैठक ऐसे समय हो रही है जब पीएम मोदी लगातार प्रदेश का दौरा कर रहे हैं। 28 व 29 जुलाई को पीएम भी लखनऊ में रहेंगे। सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लोकसभा चुनाव की तैयारियां अहम मुद्दा रहेगा।

इसमें राजनीतिक, आर्थिक प्रस्ताव पेश कर देश के सियासी हालात पर चर्चा की जाएगी। साथ ही भाजपा के खिलाफ विपक्षी दलों के गठबंधन की संभावनाओं पर विचार-विमर्श किया जाएगा। पार्टी अध्यक्ष भाजपा के खिलाफ गठबंधन बनाने का एलान कर चुके हैं। वे गोरखपुर, फूलपुर व कैराना लोकसभा और नूरपुर विधानसभा उपचुनाव में इसका सफल प्रयोग भी कर चुके हैं।

गठबंधन का प्रयोग आजमाने पर लगेगी मुहर

राष्ट्रीय कार्यकारिणी में लोकसभा चुनाव में गठबंधन के प्रयोग को आजमाने पर मुहर लगेगी। गठबंधन के लिए बसपा समेत अन्य दलों से वार्ता और निर्णय का अधिकार अखिलेश को दिया जाएगा। साथ ही प्रदेश में महागठबंधन बनने पर सपा कितनी सीटों पर लड़ेगी और ये सीटें कौन सी होंगी, इस पर भी चर्चा होगी। भाजपा के खिलाफ आंदोलन का भी फैसला हो सकता है।

You May Also Like

English News