सात रंगों से सजी है दुनिया की सबसे खूबसूरत नदी

दुनिया में एक से बढ़कर एक खूबसूरत अनोखी और अद्भुत नदियां बहती हैं. कुछ नदियां इतनी ज्यादा रहस्यमई होती हैं, जिनके बारे में जानकर लोग अचंभे में पड़ जाते हैं. आज हम आपको एक ऐसे ही नदी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका पानी सफेद होने की जगह सात रंगों का है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं दुनिया की सबसे खूबसूरत नदी केनो क्रिस्टल के बारे में.दुनिया में एक से बढ़कर एक खूबसूरत अनोखी और अद्भुत नदियां बहती हैं. कुछ नदियां इतनी ज्यादा रहस्यमई होती हैं, जिनके बारे में जानकर लोग अचंभे में पड़ जाते हैं. आज हम आपको एक ऐसे ही नदी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका पानी सफेद होने की जगह सात रंगों का है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं दुनिया की सबसे खूबसूरत नदी केनो क्रिस्टल के बारे में.  कोलंबिया में मौजूद केनो क्रिस्टल नदी serrenia De la macerana  से होकर गुजरती है. इस नदी  की खासियत यह है कि यह पूरे साल तो बाकी की नदियों की तरह ही दिखाई देती है. पर जुलाई से लेकर नवंबर तक यह नदी  सात रंगों की हो जाती है. जिसका नजारा बहुत ही खूबसूरत होता है. क्रिस्टल केनो नदी को रिवर ऑफ फाइव कलर्स के नाम से भी जाना जाता है. गर्मी से लेकर बरसात तक इस नदी में माईक्रेनिया क्लेविग्रा  के बहुत सारे पौधे निकल जाते हैं. जिसके कारण इस नदी का पानी कलरफुल हो जाता है.   यह पौधे नदी के पानी के अंदर और बाहर दोनों तरफ निकलते हैं. इनके फूलों के कारण इस नदी का पानी हरा, नारंगी, लाल, पीला दिखाई देता है. जो देखने में बिल्कुल इंद्रधनुष की तरह लगता है. इस नदी के ऊपर एक खूबसूरत रॉक पूल भी बना हुआ है.  इस नदी पर मौजूद घुमावदार चट्टानें इस नदी की खूबसूरती को और भी बढ़ाते हैं. इस नदी तक का सफर बहुत ही मुश्किल होता है. पर फिर भी इसकी खूबसूरती को देखने के लिए यहां पर बहुत से टूरिस्ट आते हैं.

कोलंबिया में मौजूद केनो क्रिस्टल नदी serrenia De la macerana  से होकर गुजरती है. इस नदी  की खासियत यह है कि यह पूरे साल तो बाकी की नदियों की तरह ही दिखाई देती है. पर जुलाई से लेकर नवंबर तक यह नदी  सात रंगों की हो जाती है. जिसका नजारा बहुत ही खूबसूरत होता है. क्रिस्टल केनो नदी को रिवर ऑफ फाइव कलर्स के नाम से भी जाना जाता है. गर्मी से लेकर बरसात तक इस नदी में माईक्रेनिया क्लेविग्रा  के बहुत सारे पौधे निकल जाते हैं. जिसके कारण इस नदी का पानी कलरफुल हो जाता है. 

यह पौधे नदी के पानी के अंदर और बाहर दोनों तरफ निकलते हैं. इनके फूलों के कारण इस नदी का पानी हरा, नारंगी, लाल, पीला दिखाई देता है. जो देखने में बिल्कुल इंद्रधनुष की तरह लगता है. इस नदी के ऊपर एक खूबसूरत रॉक पूल भी बना हुआ है.  इस नदी पर मौजूद घुमावदार चट्टानें इस नदी की खूबसूरती को और भी बढ़ाते हैं. इस नदी तक का सफर बहुत ही मुश्किल होता है. पर फिर भी इसकी खूबसूरती को देखने के लिए यहां पर बहुत से टूरिस्ट आते हैं.

You May Also Like

English News