सिंधू की रैंकिंग में सुधार पहुंची इस पायदान पर

ओलंपिक रजत विजेता पीवी सिंधू ने कॉमनवेल्थ में शानदार प्रदर्शन के बाद हाल में थाईलैंड ओपन के फाइनल में पहुंचने के अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत गुरूवार को जारी ताजा विश्व बैडमिंटन रैंकिंग में दूसरे नंबर की जापानी खिलाड़ी अकाने यामागुची से अपने अंकों का फासला काफी कम कर लिया है.ओलंपिक रजत विजेता पीवी सिंधू ने कॉमनवेल्थ में शानदार प्रदर्शन के बाद हाल में थाईलैंड ओपन के फाइनल में पहुंचने के अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत गुरूवार को जारी ताजा विश्व बैडमिंटन रैंकिंग में दूसरे नंबर की जापानी खिलाड़ी अकाने यामागुची से अपने अंकों का फासला काफी कम कर लिया है.     बता दें कि सिंधू को थाईलैंड ओपन के फाइनल में जापान की नोजोमी ओकूहारा से हार का सामना करना पड़ा है. लेकिन फाइनल में पहुंचने की बदौलत उन्हें 1380 अंक हासिल हुये हैं जिससे अब उनके 82034 अंक हो गये हैं. अब सिंधू और यामागुची के बीच अब 1449 अंकों का फासला रह गया है.     इस ताजा जारी सूचि में ताइपे की तेई जू यिंग 96817 अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर मजबूती से बनी हुई है. इंडोनेशिया ओपन के शुरूआती दौर में बाहर हो जाने वाली सायना नेहवाल को एक स्थान का नुकसान हुआ है और वह 10वें नंबर पर खिसक गई हैं. सिंधू का अपना तीसरा स्थान बना हुआ है. वही अगर पुरुष रैंकिंग की बात की जाए तो इसमें किदाम्बी श्रीकांत अपने पांचवें स्थान पर बने हुये हैं जबकि एच एस प्रणय तीन स्थान के सुधार के साथ 11वें नंबर पर आ गए हैं.

बता दें कि सिंधू को थाईलैंड ओपन के फाइनल में जापान की नोजोमी ओकूहारा से हार का सामना करना पड़ा है. लेकिन फाइनल में पहुंचने की बदौलत उन्हें 1380 अंक हासिल हुये हैं जिससे अब उनके 82034 अंक हो गये हैं. अब सिंधू और यामागुची के बीच अब 1449 अंकों का फासला रह गया है.

इस ताजा जारी सूचि में ताइपे की तेई जू यिंग 96817 अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर मजबूती से बनी हुई है. इंडोनेशिया ओपन के शुरूआती दौर में बाहर हो जाने वाली सायना नेहवाल को एक स्थान का नुकसान हुआ है और वह 10वें नंबर पर खिसक गई हैं. सिंधू का अपना तीसरा स्थान बना हुआ है. वही अगर पुरुष रैंकिंग की बात की जाए तो इसमें किदाम्बी श्रीकांत अपने पांचवें स्थान पर बने हुये हैं जबकि एच एस प्रणय तीन स्थान के सुधार के साथ 11वें नंबर पर आ गए हैं.

You May Also Like

English News