सिर्फ 1 हफ्ते में पाएं मस्सों की समस्या से छुटकारा

कई बार हमारे शरीर के कुछ हिस्सों की त्वचा थोड़ी बढ़ जाती है और लटकने लगती है. इस लटकी हुई त्वचा को मस्से कहते हैं. मस्से देखने में बहुत खराब लगते हैं. कई लोग मस्सों को हटाने के लिए सर्जरी या लेजर ट्रीटमेंट का इस्तेमाल करते हैं. इस ट्रीटमेंट में बहुत ज्यादा दर्द झेलना पड़ता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप बिना दर्द के मस्से की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं.कई बार हमारे शरीर के कुछ हिस्सों की त्वचा थोड़ी बढ़ जाती है और लटकने लगती है. इस लटकी हुई त्वचा को मस्से कहते हैं. मस्से देखने में बहुत खराब लगते हैं. कई लोग मस्सों को हटाने के लिए सर्जरी या लेजर ट्रीटमेंट का इस्तेमाल करते हैं. इस ट्रीटमेंट में बहुत ज्यादा दर्द झेलना पड़ता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप बिना दर्द के मस्से की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं.     1- गुलाब जल के इस्तेमाल से मस्सों की समस्या से छुटकारा मिल सकता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए गुलाब जल को थोड़ी देर के लिए धूप में रख दें. जब ये हल्का गर्म हो जाए तो इसे अपनी त्वचा पर लगाएं. ऐसा करने से रोम छिद्रों की चिकनाई बाहर निकलती है. जिससे त्वचा अंदर से साफ हो जाते हैं. जिन लोगों के चेहरे पर बार-बार मस्से हो जाते हैं उनके लिए यह नुस्खा बहुत असरकारक है.   2- बेकिंग सोडा में थोड़ा सा कैस्टर ऑयल मिलाकर पेस्ट बना लें. अब नियमित रूप से इस पेस्ट को मस्सों पर लगाएं. ऐसा करने से मस्से नरम हो जाते हैं और धीरे-धीरे गायब हो जाते हैं.     3- कलौंजी के दानों को सिरके में मिलाकर पीस लें. अब रात में सोने से पहले इस पेस्ट को मस्सों पर लगाएं. सुबह उठने पर अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. रोजाना ऐसा करने से आपकी मस्सों की समस्या दूर हो जाएगी. 

1- गुलाब जल के इस्तेमाल से मस्सों की समस्या से छुटकारा मिल सकता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए गुलाब जल को थोड़ी देर के लिए धूप में रख दें. जब ये हल्का गर्म हो जाए तो इसे अपनी त्वचा पर लगाएं. ऐसा करने से रोम छिद्रों की चिकनाई बाहर निकलती है. जिससे त्वचा अंदर से साफ हो जाते हैं. जिन लोगों के चेहरे पर बार-बार मस्से हो जाते हैं उनके लिए यह नुस्खा बहुत असरकारक है. 

2- बेकिंग सोडा में थोड़ा सा कैस्टर ऑयल मिलाकर पेस्ट बना लें. अब नियमित रूप से इस पेस्ट को मस्सों पर लगाएं. ऐसा करने से मस्से नरम हो जाते हैं और धीरे-धीरे गायब हो जाते हैं. 

3- कलौंजी के दानों को सिरके में मिलाकर पीस लें. अब रात में सोने से पहले इस पेस्ट को मस्सों पर लगाएं. सुबह उठने पर अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. रोजाना ऐसा करने से आपकी मस्सों की समस्या दूर हो जाएगी.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com