सीएम धामी की घोषणा, यमुनोत्री, गौचर और जोशियाड़ा के लिए जल्द शुरू होगी हवाई सेवा

जौलीग्रांट से अल्मोड़ा के बीच हेलिकॉप्टर सेवा शुरू होने के बाद अब यमुनोत्री, गौचर, जोशियाड़ा के लिए जल्द हवाई सेवा शुरू की जाएगी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यह घोषणा की।

कहा, मुख्यमंत्री उड़न खटोला योजना के तहत तीन स्थानों के लिए हवाई सेवा का संचालन किया जाएगा। प्रदेश के दूरस्थ क्षेत्रों को हवाई सेवा से जोड़ना सरकार की योजना है। जो प्रदेश में लाइफ लाइन का काम करेगी। साथ ही पर्यटन और स्वास्थ्य सेवाओं की दृष्टि से इसका लाभ मिलेगा।

बृहस्पतिवार को सीएम ने सहस्रधारा हेलीपोर्ट पर जौलीग्रांट-अल्मोड़ा के लिए हेलिकॉप्टर सेवा का शुभारंभ किया। इसके अलावा 2482.96 लाख की लागत से नवनिर्मित यात्री टर्मिनल का लोकार्पण किया। कहा, उड़ान योजना के तहत देहरादून से अल्मोड़ा के बीच हेली सेवा से एक ओर पर्यटन, आर्थिकी, रोजगार स्वरोजगार को बढ़ावा मिलेगा।

कहा, प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश में हवाई सेवाओं का आधुनिकीकरण होने के साथ ही स्वदेशीकरण हो रहा है। वहीं, लोगों को कम किराये पर हवाई सेवा का लाभ मिल रहा है। प्रदेश में 18 हेलीपोर्ट बनाने की योजना है। इसमें 10 बन कर तैयार हो चुके हैं। कहा, दिल्ली से पिथौरागढ़ के लिए शीघ्र हवाई सेवा का लाभ मिलेगा।

कहा, दो ट्रायल लैंडिंग हो चुकी है। एक और ट्रायल के बाद इस सेवा को शुरू किया जाएगा। सहस्त्रधारा हेलीपोर्ट में नवनिर्मित यात्री टर्मिनल भवन में एक समय में लगभग 400 यात्रियों की बैठने की सुविधा है। जिसमें यात्रियों की सुविधा के लिए कई आधुनिक सुविधाएं शामिल की गई हैं। मुख्यमंत्री ने अल्मोड़ा से देहरादून पहुंचे यात्रियों से संवाद किया।

केंद्रीय राज्य मंत्री अजय टम्टा ने उठाया सेवा का लाभ
अल्मोड़ा से देहरादून के लिए शुरू की गई हेलिकॉप्टर सेवा के शुभारंभ पर कई यात्री देहरादून पहुंचे, जबकि वापस अल्मोड़ा जाने के लिए केंद्रीय राज्य मंत्री अजय टम्टा ने भी सेवा का लाभ उठाया। सेवा का संचालन पवन हंस लिमिटेड के माध्यम से किया जा रहा है। जिसमें एक समय में 11 यात्री यात्रा कर सकते हैं। प्रति यात्री किराया 4989 रुपये है।

ये रहे मौजूद
केंद्रीय राज्य मंत्री अजय टम्टा, कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, प्रेमचंद अग्रवाल, गणेश जोशी, राज्यसभा सांसद नरेश बंसल, विधायक खजान दास, उमेश शर्मा काऊ, सविता कपूर, गढ़वाल आयुक्त विनय शंकर पांडेय, यूकाडा की सीईओ सोनिका, जबकि वर्चुअल माध्यम से अल्मोड़ा के विधायक मनोज तिवारी, जिलाधिकारी अल्मोड़ा आलोक कुमार पांडेय भी जुड़े।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com