Breaking News

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने पत्रकारों की पेंशन बढ़ाने के साथ की यह घोषणा

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने पत्रकार कल्याण कोष से दी जाने वाली पत्रकार पेंशन को पांच हजार से बढ़ाकर आठ हजार रुपये करने की घोषणा की है। इसके लिए पत्रकार पेंशन नियमावली का सरलीकरण किया जाएगा। साथ ही प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से आने वाले पत्रकारों को देहरादून में ठहरने के लिए आवास व्यवस्था की भी घोषणा की।

सीएम ने उत्तराखंड बोर्ड के टॉपरों के साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में बेहतर काम करने वालों को उत्तराखंड पत्रकार यूनियन देवभूमि रत्न अवार्ड से नवाजा। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड पत्रकार यूनियन के द्वितीय प्रांतीय सम्मेलन का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि पत्रकारिता का छात्र होने के नाते वे पत्रकारिता क्षेत्र की समस्याओं से भी परिचित हैं।

रविवार को सर्वेचौक स्थित आईआरडीटी सभागार में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड पत्रकार यूनियन के द्वितीय प्रांतीय सम्मेलन का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि पत्रकारिता का छात्र होने के नाते वे पत्रकारिता क्षेत्र की समस्याओं से भी परिचित हैं। उन्होंने कहा कि निडर, निर्भीक, निष्पक्ष पत्रकारिता का समाज में अहम योगदान रहता है।

विशेष प्रमुख सचिव (मुख्यमंत्री) अभिनव कुमार ने कहा कि सरकारी सेवा में आने से पहले वे भी पत्रकार रहे हैं। यह संयोग ही है कि उन्हें आज पत्रकारों के साथ सहयोगी के रूप में कार्य करने का भी अवसर मिला है।  यहां भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान, यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र कंडारी, मनमीत रावत, महामंत्री हरीश जोशी, विकास धूलिया, निशीथ जोशी, देवेंद्र सती, नवीन थलेड़ी, संजीव कंडवाल मौजूद रहे।

इन्हें मिला देवभूमि रत्न अवॉर्ड
कार्यक्रम में उत्तराखंड बोर्ड दसवीं के टॉपर मुकुल सिलस्वाल, 12वीं की दिया राजपूत, सीनियर न्यूरो सर्जन डॉ. महेश कुडियाल, सीनियर फिजीशियन डॉ. केपी जोशी, अल्पाइन इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर अनिल सैनी, सीनियर कॉर्डियोलॉजिस्ट डॉ. योगेंद्र सिंह, उद्यमी मनीषा गाभा, ओएनजीसी की अधिकारी जूली शॉलिनी को सम्मानित किया गया। इस दौरान उत्तराखंड पत्रकार यूनियन की स्मारिका का भी विमोचन किया।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com