सेक्स पावर को चाहते हैं बढ़ाना, तो आज से ही डाईट में एड करें ये चीजें

आजकल की भागती-दौड़ती जिंदगी में सही सही डाईट न लेना, तनाव में रहना और जीवनशैली से जुड़ी गतिविधियों के बीच यौन क्षमता से संबंधित समस्याएं आम बात है। रिसर्चरस का मानना है कि खानपान में बदलाव करके आप अपने वैवाहिक जीवन को और भी खुशनुमा और मसालेदार बना सकते हैं। ऐसे में अगर आप अपनी डाइट में इन चीजों को शामिल करेंगे तो आपकी सेक्स पावर हो जाएगी और भी बेहतर होगी।

सेक्स पावर को चाहते हैं बढ़ाना, तो आज से ही डाईट में एड करें ये चीजें

सेहत की छोटी से छोटी तकलीफों को दूर करेंगे मेथी के दाने

जरनल ऑफ सेक्‍शुअल मेडिसिन में प्रकाशित एक अध्‍ययन की रिपोर्ट के अनुसार दिनचर्या में चॉकलेट, मछली और ओट्स जैसी खानपान की चीजों को शामिल कर अपनी सेक्‍सलाइफ को सुधारा जा सकता है। ओट्स को अपने ब्रेकफास्ट मेनू में एड करें। यह हमारी सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होता है। ओट्स में मैगनीशियम, बी6, बी2 और नियासिन होता है। जिसकी वजह से आपकी सेक्‍सलाइफ में सुधार आएगा।

डार्क चॉकलेट का करें सेवन

जरनल ऑफ प्रोटेओम में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार चॉकलेट खाने से डोपामाइन नाम के केमिकल का स्‍तर बढ़ जाता है। डोपामाइन हमारे मस्‍त‍िष्‍क में स्‍थ‍ित प्‍लेजर सेंटर को प्रभावित करता है और रिश्‍ता बनाने की इच्‍छा को प्रबल करता है। बता दें
प्रोटीन और आमेगा-3 युक्‍त मछलियां भी डोपामाइन रसायन का स्‍तर बढ़ाती हैं। तो अगर आपको डार्क चॉकलेट न पसंद हो तो आप प्रोटीन और आमेगा-3 युक्‍त मछलियों को अपनी डाईट में करें एड।

पति के सामने प्रेमी के साथ ही पत्नी करना चाहती थी सेक्स, और फिर..

लहसुन

लहसुन में एलिसिन नाम का तत्‍व पाया जाता है। जो यौन अंगों में रक्‍त संचार बढ़ा देता है। एक हालिया अध्‍ययन में यह बात साबित की गई है कि अगर पुरुष रोजाना कच्‍चा लहसुन खाएं तो रिश्‍ता बनाने की उनकी क्षमता बढ़ सकती है।

You May Also Like

English News