सेमीफाइनल में दुनिया की नंबर 1 खिलाड़ी ने सायना को हराया, मिला ब्रॉन्ज मेडल

18वें एशियन गेम्स का आज 9वां दिन है. 8वें दिन भारत को 5 सिल्वर और दो ब्रॉन्ज मेडल मिले. इस दिन भारत एक भी गोल्ड मेडल नहीं जीत पाया. 9वें दिन की अगर बात करें तो बैडमिंटन में भारत को हार मिली है जहां सायना को सेमीफाइनल में चाइनीज ताइपे ने हरा दिया. सायना को मुकाबले में ब्रॉन्ज मेडल मिला है.सेमीफाइनल में दुनिया की नंबर 1 खिलाड़ी ने सायना को हराया, मिला ब्रॉन्ज मेडल
भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल को 18वें एशियाई खेलों में सोमवार को महिला एकल के सेमीफाइनल मुकाबले में हार मिली. इस हार के कारण वह फाइनल में प्रवेश से चूक गईं. हालांकि, उन्हें ब्रॉन्ज मेडल हासिल हुआ है. सायना का एशियाई खेलों में यह पहला पदक है.

वर्ल्ड नम्बर-1 सायना पहले गेम की शुरुआत में यिंग के आक्रामक खेल के आगे कमजोर नजर आ रहीं थी और इस कारण वह 5-1 से पिछड़ गई. इस बीच, यिंग कुछ गलत शॉट खेल बैठीं और सायना ने इसक फायदा उठाते हुए अपना स्कोर चीनी ताइपे की खिलाड़ी के खिलाफ 10-10 से बराबर कर लिया.

सायना को महिला एकल के सेमीफाइनल में चीनी ताइपे की खिलाड़ी ताई जु यिंग ने सीधे गेमों में 21-17, 21-14 से मात दी. पिछली बार एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीतने वाली यिंग ने यहां सीधे पांच अंक लेते हुए सायना को फिर एक बार 15-10 से पछाड़ दिया. इस बढ़त को बनाए रखते हुए यिग ने पहला गेम 21-17 से जीत लिया.

दूसरे गेम में भी यिंग ने अपना दबदबा दारी रखा था. यहां सायना को उनकी गलती के कारण 2-6 से पिछड़ना पड़ा. पिछली बार इंचियोन में हुए एशियाई खेलों में क्वार्टर फाइनल तक का ही सफर तय कर पाने वाली भारतीय खिलाड़ी सायना ने अच्छी वापसी की औरर स्कोर 6-6 से बराबर कर लिया. यहां से दोनों खिलाड़ियों को एक-दूसरे को बराबर की टक्कर देते देखा गया, लेकिन यिंग ने इस पर अच्छी वापसी की ओर सायना को 21-14 से हराकर फाइनल में जगह बनाई.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com