स्निफर डॉग की जान का दुश्मन बना ड्रग माफिया, पुलिस दे रही सुरक्षा

पुलिस की मदद में कुत्तों की बहुत सहायक भूमिका होती है जिससे वो उनकी मदद करते हैं. वैसे ही कोलंबिया के एक टॉप स्निफर डॉग ने ड्रग तस्‍करों को पकड़ाया है जिसके बाद पुलिस को उस कुत्ते की सुरक्षा बढ़ानी पड़ी. स्निफर डॉग ने करीब 10 टन कोकीन पकड़ाई जो तस्‍कर माफिया की थी. माफिया ने कुत्ते का सर काट कर लाने के लिए कहा गया और उस कुत्ते के सर को लाने वालो उन्होंने 70 हजार डॉलर यानी करीब 48 लाख रुपये इनाम देने का वादा भी किया है. इसी को देखते हुए स्निफर डॉग की सुरक्षा पर ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है.पुलिस की मदद में कुत्तों की बहुत सहायक भूमिका होती है जिससे वो उनकी मदद करते हैं. वैसे ही कोलंबिया के एक टॉप स्निफर डॉग ने ड्रग तस्‍करों को पकड़ाया है जिसके बाद पुलिस को उस कुत्ते की सुरक्षा बढ़ानी पड़ी. स्निफर डॉग ने करीब 10 टन कोकीन पकड़ाई जो तस्‍कर माफिया की थी. माफिया ने कुत्ते का सर काट कर लाने के लिए कहा गया और उस कुत्ते के सर को लाने वालो उन्होंने 70 हजार डॉलर यानी करीब 48 लाख रुपये इनाम देने का वादा भी किया है. इसी को देखते हुए स्निफर डॉग की सुरक्षा पर ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है.  View image on Twitter View image on Twitter  Policía Antinarcóticos ✔ @PoliciaAntiNar  Nuestro can "Sombra" fue la mejor durante los entrenamientos en detección de drogas ilícitas, en los últimos tres años se convirtió en el tormento de "Otoniel" incautandole 9 toneladas de cocaína #ConozcaMás a "Sombra" en el desfile #20DeJulio #COLOMBIAunasolaFuerza  7:37 PM - Jul 20, 2018 579 265 people are talking about this Twitter Ads info and privacy इस घटना के बाद से वहां पर हलचल मची हुई है और स्निफर डॉग को देश के प्रमुख एयरपोर्ट बोगोटा के अल डोराडो में तैनात किया गया है जहां पर पुलिस उसकी देखभाल कर रही है. गौरतलब है कि स्निफर डॉग का नाम सोमब्रा है जो 6 साल की है. सोमब्रा को पहले कोलंबिया के टर्बो में इसकी तैनाती दी गई थी लेकिन अब यह उराब्रे क्षेत्र का हिस्सा बनी हुई है क्योकि यह क्षत्रे उन्ही तस्करों का क्षेत्र माना जाता है जहां समुद्र है क्योंकि यहां से तस्कर आसानी से भाग जाते हैं.  इंटरनेशनल टाइगर डे: बाघ भूखा भी हो, तो भी घास नहीं खाता  यही स्निफर डॉग अब तक उस माफिया गैंग उरेबेनोस की 10 टन के करीब कोकीन पकड़वा चुकी है जिसके बाद वो उनकी जान की दुसमन बन चुकी है. इसी के साथ अब तक 245 ड्रग तस्‍करों को गिरफ्तार भी करवा चुकी है जिसके कारण माफिया काफी भड़की हुई है और उस कुत्ते को पकड़ कर लाने वाले को 48 लाख का इनाम भी देने वाले हैं.

इस घटना के बाद से वहां पर हलचल मची हुई है और स्निफर डॉग को देश के प्रमुख एयरपोर्ट बोगोटा के अल डोराडो में तैनात किया गया है जहां पर पुलिस उसकी देखभाल कर रही है. गौरतलब है कि स्निफर डॉग का नाम सोमब्रा है जो 6 साल की है. सोमब्रा को पहले कोलंबिया के टर्बो में इसकी तैनाती दी गई थी लेकिन अब यह उराब्रे क्षेत्र का हिस्सा बनी हुई है क्योकि यह क्षत्रे उन्ही तस्करों का क्षेत्र माना जाता है जहां समुद्र है क्योंकि यहां से तस्कर आसानी से भाग जाते हैं.

यही स्निफर डॉग अब तक उस माफिया गैंग उरेबेनोस की 10 टन के करीब कोकीन पकड़वा चुकी है जिसके बाद वो उनकी जान की दुसमन बन चुकी है. इसी के साथ अब तक 245 ड्रग तस्‍करों को गिरफ्तार भी करवा चुकी है जिसके कारण माफिया काफी भड़की हुई है और उस कुत्ते को पकड़ कर लाने वाले को 48 लाख का इनाम भी देने वाले हैं.

You May Also Like

English News