स्वीमिंग पूल में डूबने से पहले अपनी डॉक्टर पत्नी से मिलने गए थे,IAS आशीष

दक्षिण-दिल्ली के बेर सराय स्थित विदेश सेवा संस्थान (फॉरन सर्विस इंस्टीट्यूट) के स्वीमिंग पूल में सोमवार देर रात ट्रेनी आईएएस अधिकारी आशीष दहिया (30)की डूबकर मौत हो गई। देर रात संस्थान में आईएएस, आईआरएस व आईएफएस अधिकारियों की ट्रेनिंग समाप्त होने के बाद एक पार्टी का आयोजन किया गया था।स्वीमिंग पूल में डूबने से पहले अपनी डॉक्टर पत्नी से मिलने गए थे,IAS आशीष
इस दौरान एक महिला अधिकारी स्वीमिंग पूल में गिर गई, जिसे बचाने के लिए चार-पांच अधिकारी भी पानी में कूद पड़े। महिला अधिकारी को तो पानी से सकुशल निकाल लिया गया, लेकिन आशीष डूब गए। परिजनों ने आशीष की मौत पर संदेह जताया है।
वसंत विहार थाना पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। पुलिस के मुताबिक, मूलरूप से गांव मटिंडू, सोनीपत निवासी आशीष दहिया परिवार के साथ पक्का बाग, खरखौदा, सोनीपत में रहते थे। इनके परिवार में पिता नरेंद्र दहिया, मां मूर्ति देवी, दो बड़े भाई सुरेंद्र दहिया व अशोक दहिया हैं।
ढाई वर्ष पूर्व हुई थी डॉक्टर प्रज्ञा से शादी
ढाई वर्ष पूर्व उनकी शादी डॉक्टर प्रज्ञा दीक्षित से हुई थी। प्रज्ञा एमबीबीएस, एमडी करने के बाद सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रही हैं। आशीष ने रोहतक से इंजीनियरिंग करने के बाद वर्ष 2013 में हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में हिमाचल प्रदेश पुलिस सर्विस पास कर डीएसपी की सर्विस ज्वाइन की थी।
वर्ष 2015 में उनका चयन आईआरएस में हो गया था। वह हैदराबाद चले गए। इधर, 2016 में दोबारा परीक्षा देने के बाद वह आईएएस के लिए चयनित हो गए। 2016 से उनकी ट्रेनिंग चल रही थी।
एक जून 2017 को उन्हें असिस्टेंट कलेक्टर श्रीनगर, जम्मू एवं कश्मीर ज्वाइन करना था। जाने से पहले उनके मित्रों ने दिल्ली के फॉरेन सर्विस इंस्टीट्यूट में पार्टी रखी थी। हालांकि एक अधिकारी का सोमवार को जन्म दिन भी था।
मुखर्जी नगर में कोचिंग कर रही हैं प्रज्ञा
आशीष की पत्नी प्रज्ञा मुखर्जी नगर में रहकर कोचिंग कर रही हैं। रविवार को आशीष उनके पास पहुंचे थे। सोमवार शाम वह कार से पार्टी में पहुंच गए। देर रात पार्टी के दौरान कुछ अधिकारी संस्थान के स्वीमिंग पूल में पैर डालकर बैठे थे। उसी दौरान एक महिला अधिकारी 10 फुट गहरे पूल में गिर गई।
आशीष समेत कई अधिकारी उसे बचाने के लिए पानी में कूदे, कुछ ही देर में महिला को बाहर निकाल लिया गया। इधर, महिला ने बताया कि आशीष भी कूदे थे, वह नहीं दिख रहे हैं। उनकी पानी में तलाश शुरू हुई, कुछ ही देर में आशीष पानी के ऊपर आ गए।

पानी से निकालकर संस्थान के डॉक्टर से उन्हें दिखाया गया, वहीं उसे सीपीआर देकर बचाने की कोशिश की गई। उनके साथी फोर्टिस अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। देर रात 12.50 बजे पुलिस को सूचना दी गई।

शराब पी थी या नहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट से होगा खुलासा
पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए एम्स भेजा। पोस्टमार्टम के बाद मंगलवार दोपहर को परिजन शव को आशीष के पैतृक गांव मटिंडू, सोनीपत ले गए। आशंका व्यक्त की जा रही है कि हादसे के समय आशीष नशे में थे। वसंत विहार थाना पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।
एम्स मोर्चरी में तीन डॉक्टरों के पैनल से पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों के हवाले कर दिया गया है, शुरुआती जांच के बाद आशीष के शरीर पर किसी तरह के चोट के निशान नहीं मिले हैं, आशीष ने शराब पी हुई थी या नहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही इसका खुलासा हो पाएगा।-ईश्वर सिंह, दक्षिण-जिला पुलिस उपायुक्त
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com