हैदराबाद: रोहित वेमुला का बदला लेने के लिए VC की हत्या की साजिश, 2 गिरफ्तार

हैदराबाद पुलिस ने हत्या की साजिश के एक सनसनीखेज मामले का खुलासा किया है. यहां हैदराबाद यूनिवर्सिटी के दो पूर्व छात्रों को यूनिवर्सिटी के मौजूदा VC पी अप्पा राव की हत्या की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.हैदराबाद: रोहित वेमुला का बदला लेने के लिए VC की हत्या की साजिश, 2 गिरफ्तार

आंध्र प्रदेश की ईस्ट गोदावरी पुलिस ने दोनों छात्रों को गिरफ्तार किया. पुलिस ने बताया कि कुलपति की हत्या की तैयारी के लिए इन छात्रों ने नक्सलियों से ट्रेनिंग भी ली. ट्रेनिंग लेकर ये छात्र जैसे ही आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ की तिहरी सीमा से लगे घने जंगलों से बाहर आए, पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने दोनों आरोपियों की पहचान आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले के रहने वाले 27 वर्षीय अंकाला पृध्वीराज और पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले के रहने वाले 28 वर्षीय चंदन कुमार के रूप में की है. पुलिस के मुताबिक, दोनों हैदराबाद के पूर्व दलित छात्र रोहित वेमुला की मौत का बदला लेना चाहते थे. 

पुलिस का कहना है कि दोनों बीते कुछ समय से बस्तर के जंगलों में नक्सलियों के साथ रह रहे थे और वहीं से लौट रहे थे. पुलिस ने यह भी बताया कि दोनों आरोपियों ने बस्तर के जंगलों में CPI(M) की तेलंगाना स्टेट कमिटी के सेक्रेटरी यापा नारायण उर्फ हरिभूषण से भी मुलाकात की थी.

गौरतलब है कि हैदराबाद युनिवर्सिटी के रिसर्च स्टूडेंट रोहित वेमुला ने तीन साल पहले युनिवर्सिटी के हॉस्टल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. रोहित वेमुला की हत्या के बाद पूरे देश में दलित प्रताड़ना के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन हुए थे.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com