अखरोट खाने से शरीर को होते है ये फायदे...

अखरोट खाने से शरीर को होते है ये फायदे…

अखरोट खाने से सेहत को कई फायदे होते है, क्योकि अखरोट में विटामिन C, थियामिन, रिबोफ्लेविन, नियासिन, विटामिन B6, फोलेट, और विटामिन B12, E, K और विटामिन A मौजूद होने के साथ-साथ कुछ मात्रा में केरोटीनोइड्स भी होते हैं, साथ ही अखरोट में पोषक तत्व जैसे कैल्शियम, मैग्नीशियम, आयरन, फ़ास्फ़रोस, पोटेशियम, जिंक, कॉपर आदि भी मौजूद होते हैं, जो आपके शरीर को स्वस्थ बनाने के लिए जरुरी होते हैं. इसलिए आज हम आपको बताएंगे कि अखरोट खाने से हमारे शरीर को क्या-क्या फायदे होते है.अखरोट खाने से शरीर को होते है ये फायदे...धुंध कोहरे और वायु प्रदुषण से बचने के लिए अपनाएं ये तरीके

अखरोट खाने से हमारा दिमाग स्वस्थ रहता है साथ ही अखरोट में बहुत अधिक मात्रा में ओमेगा-3 फैटी एसिड पाया जाता है, जो आपके दिमाग की एक्टिविटी को बढाने में मदद करता है. इसके साथ-साथ हम आपको बताना चाहेंगे कि अखरोट में अच्छी मात्रा में पोलीफीनोल और फायटोकेमिकल्स होते हैं, जिनमें एंटी-आक्सीडेंट गुण मौजूद होते हैं जिसकी वजह से अखरोट ब्रेस्ट कैंसर, प्रोस्टेट कैंसर आदि से बचाता है.

अगर आपका मोटापा ज्यादा है तो कम करने में अखरोट आपकी मदद कर सकता है, क्योकि अखरोट में मौजूद ओमेगा-3 लिनोलेनिक एसिड वजन घटाने में अहम भूमिका निभाते हैं.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com