अगर आपके बच्चे के सामने भी आती है ऐसी ही समस्या तो अवश्य आजमाएं ये तरीके…!

प्रतियोगिता से भरे आज के दौर में कोई भी अभिभावक इस बात को सहन नहीं कर सकता कि उनकी संतान अन्य बच्चों की तुलना में किसी भी रूप में पिछड़ जाएं। पढ़ाई-लिखाई की बात करें तो आजकल का माहौल ही कुछ ऐसा हो गया है कि परीक्षा में आपकी प्रतिशत कितनी है, यही आपके भविष्य का भी निर्धारण करता है।अगर आपके बच्चे के सामने भी आती है ऐसी ही समस्या तो अवश्य आजमाएं ये तरीके...!

बच्चों की पढ़ाई

माता-पिता अपने बच्चों की पढ़ाई में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते, इसलिए उन्हें अच्छे से अच्छे ट्यूशन और स्कूल उपलब्ध करवाए जाते हैं, साथ ही बच्चे भी अपनी भविष्य के प्रति गंभीर रहने लगे हैं, इसलिए वे खुद भी अपनी पढ़ाई के साथ कोई लापरवाही नहीं बरतते।

याद्दाश्त

लेकिन कभी-कभी ना चाहते हुए भी हालात दूसरी दिशा में मुड़ जाते हैं, बच्चे पूरे-पूरे दिन पढ़ते हैं लेकिन परीक्षा में उनके अंक अच्छे नहीं आते। इसका कारण है उनकी याद्दाश्त। बहुत से बच्चों को यह समस्या होती है कि उन्हें कुछ याद नहीं रहता।

शास्त्रीय उपाय

अगर आपके साथ या आपके बच्चे के साथ भी ऐसा ही हो रहा है तो एक ऐसा शास्त्रीय उपाय हैं जिसे किया जाए तो यह आपकी इस समस्या से निजात दिलवा सकता है।

ज्योतिष विद्या

ज्योतिष विद्या के अनुसार अगर आपका बच्चा अधिक श्रम करने के बाद भी सबकुछ भूल जाता है या किसी कारणवश वह पढ़ाई में अपना मन नहीं लगा पाता है तो आपको बुधवार के दिन अपने बच्चे को गणेश रुद्राक्ष धारण करवाना चाहिए। यह आपकी समस्या के समाधान हेतु एकमात्र उपाय माना जा सकता है।

बुध ग्रह

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो पढ़ाई-लिखाई के लिए बुध ग्रह उत्तरदायी होता है, जब यह ग्रह अनुकूल होता है तो बच्चे की बुद्धि तीव्र होती है और वो बहुत समझदार होता है। सामान्य परिश्रम से भी उन्हें अच्छे परिणाम हासिल होते हैं। ।

गणेश रुद्राक्ष

परंतु जिन बच्चों की कुंडली में यह ग्रह कमजोर या पीड़ित होता है उनका मन पढ़ाई में नहीं रमता। ज्यादा पढ़ने के बाद भी वह कुछ याद नहीं रख पातेऐसी स्थिति में बच्चों को बुधवार के दिन गणेश रुद्राक्ष धारण करवाना चाहिए।

गणपति

इस रुद्राक्ष को धारण करने का भी विशेष नियम है, जिसे याद रखना अत्यंत आवश्यक है। रुद्राक्ष धारण करने से पहले उसे कच्चे दूध और गंगाजल से धो लें, हरे रंग के धागे में डालकर उसका पूजन करें।

सर्वाधसिद्धि योग

इसके बाद गणपति अधर्वशीर्ष का पाठ करें। इस रुद्राक्ष को धारण करने के लिए सबसे उत्तम दिन दिन शुक्ल पक्ष का वो बुधवार है जिसपर सर्वाधसिद्धि योग बन रहा हो। आपको अपने बच्चे के उज्जवल भविष्य के लिए इस उपाय को अवश्य करना चाहिए।

 

 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com