अगर आप भी ले रहे है पेन किलर्स, तो जान लीजिये इससे होने वाले साइड इफेक्ट्स

अक्सर लोगो के शरीर में सेहत से जुडी कोई ना कोई समस्या लगी ही रहती है. जैसे -सिरदर्द, जोड़ों में दर्द और पेट दर्द आदि, ये समस्याए बहुत ही आम समस्याएं होती है जो कभी कभी लोगों में देखी जाती है. पर कुछ लोग इन समस्याओ से छुटकारा पाने के लिए हमेशा पेनकिलर दवाओं का सेवन कर लेते हैं, ये पेन किलर आपके दर्द को तो दूर कर देती है पर आगे जाकर आपकी सेहत को बहुत सारे नुकसान पहुंचा सकती है. आज हम आपको पेन किलर्स से होने वाले साइड इफेक्ट्स के बारे में बताने जा रहे है.अगर आप भी ले रहे है पेन किलर्स, तो जान लीजिये इससे होने वाले साइड इफेक्ट्सअगर दिमाग को करना हो और भी तेज़, तो जरुर अपनाएं ये खास उपाए…

1-कई बार ऐसा होता है की पेन किलर खाने से दर्द तो कम हो जाता है पर इससे एसिडिटी, उल्टी, डायरिया और पेट दर्द जैसी कई समस्याएं हो जाती हैं. 

2-बहुत से लोगो की आदत होती है छोटी छोटी समस्याओ में पेन किलर का सेवन करने की ,पर हम आपको बता दे की ऐसा करना आपकी सेहत के लिए बहुत नुकसानदायक साबित हो सकता है.अगर आप अधिक मात्रा में इन दर्द निवारक गोलियों का सेवन करते है तो इससे आपकी किडनी पर बहुत बुरा असर पड़ता है और साथ ही अधिक मात्रा में इन दवाओं के सेवन से किडनी के फेल होने का भी खतरा हो सकता है.

3-इन दर्द निवारक दवाओं को खाने से आपको थोड़ी देर के लिए तो दर्द से आराम मिल जाता है पर इनके सेवन से  आपको हाई ब्लड प्रैशर जैसी समस्या हो सकती है.

4-कुछ लोग गठिया की समस्या में भी पेनकिलर का सेवन करते है,पर इन दवाओं के सेवन से आपकी हड्डियों को भी नुकसान पहुँचता है,और आपकी हड्डियां कमजोर हो जाती हैं. पेनकिलर दवाओं का सेवन आपकी रीढ़ की हड्डी पर भी बुरा डाल सकती है.

 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com