अगर ऐसा नहीं किया तो रुक जाएगा आपका इंश्‍योरेंस पॉलिसी का सारा पैसा...

अगर ऐसा नहीं किया तो रुक जाएगा आपका इंश्‍योरेंस पॉलिसी का सारा पैसा…

अगर आपने भी कोई इंश्योरेंस पॉलिसी ली है तो सावधान हो जाएं। अगर ऐसा नहीं किया तो आपकी पॉलिसी का सारा पैसा रुक जाएगा।अगर ऐसा नहीं किया तो रुक जाएगा आपका इंश्‍योरेंस पॉलिसी का सारा पैसा...
 निकाय चुनाव में CM योगी की होगी अग्निपरीक्षा, अयोध्या से शुरू करेंगे चुनावी प्रचार

दरअसल, सरकार की ओर से सभी सरकारी योजनाओं के लाभ को लेकर आधार अनिवार्य कर दिया है। इसके चलते अब इंश्योरेंस रेग्यूलेट्री एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी ऑफ इंडिया(आईआरडीएआई) ने भी यह कदम उठाया है।
 

आईआरडीएआई ने सभी इंश्योरेंस कंपनियों को जारी एक सर्कुलर में यह निर्देश दिए गए हैं। अगर कोई आधार से अपनी इंश्‍योरेंस पॉलिसी को लिंक नहीं करता है तो उसका सारा पैसा रूक जाएगा। वहीं पैन नंबर देना भी अनिवार्य है।
 

ऐसे में अब सभी कंपनियां पेमेंट करने से पहले यह जांच करेंगी कि पॉलिसी आधार से लिंक है या नहीं। अगर नहीं होगी तो पैसा रोक दिया जाएगा। वहीं जब आधार जमा किया जाएगा उसके बाद ही आपका पैसा मिलेगा।
 

भारतीय जीवन बीमा निगम के अधिकारी पी के पी के सक्सेना ने बताया कि आधार सभी योजनाओं के लिए जरूरी है इसलिए पॉलिसी को भी सेफ बनाने के लिए आधार जरूरी है। पुराने और नए सभी उपभोक्ता आधार जमा करा दें।
 

इसके लिए आपको कंपनी के कार्यालय जाने की जरूरत नहीं है। पॉलिसी होल्डर्स आधार या पैन नंबरों को टेक्स्ट मेसेज या ऑनलाइन या ब्रांच में जाकर आधार लिंक करवा सकते हैं।
 
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com