अगर बालो में हो रही हो डैंड्रफ की समस्या, तो जल्द अपनाएं ये तरीका...

अगर बालो में हो रही हो डैंड्रफ की समस्या, तो जल्द अपनाएं ये तरीका…

डैंड्रफ की समस्या तो ज़्यादातर लोगो में देखि जाती है. बालो में डैंड्रफ होने से सिर की स्किन ड्राई हो जाती है. जिससे  खुजली होने लगती है. बालो में डैंड्रफ होने से बाल रुखे और बेजान हो जाते हैं. जिसके कारण आपको स्किन प्रॉब्लम भी हो सकती है. पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिससे आपकी डैंड्रफ की समस्या दूर हो जाएगी.अगर बालो में हो रही हो डैंड्रफ की समस्या, तो जल्द अपनाएं ये तरीका...अगर कण्ट्रोल में रखना है अपना वजन तो अपनाएं ये खास तरीका…

1- एलोवेरा की पत्ती को काटकर इसका जेल निकाल ले,अब इससे अपने बालो की जड़ो की अच्छे से मसाज करें और एक घंटे के बाद  बाल धो लें. इससे डैंड्रफ भी दूर होगा और बालों की चमक भी बरकरार रहेगी.
 
2- निम्बू के रस से सिर की मसाज करने से डैंड्रफ की समस्या नहीं रहती. हफ्ते में 2-3 बार इसका इस्तेमाल करें.

3- मेथी के इस्तेमाल से भी डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है,इसे इस्तेमाल करने के लिए मेथी के दानो को भिगोकर  पीस ले,अब इसे अपने बालो की जड़ो में लगाए,और सूख जाने पर धो ले,ऐसा करने से डैंड्रफ की समस्या हमेशा के लिए दूर हो जाएगी.

4- सिरके में भरपूर मात्रा में पोटेशियम मौजूद होता है जो आपकी डैंड्रफ की समस्या को दूर कर सकता है,इसे इस्तेमाल करने के लिए जब भी शैम्पू करे उसके बाद एप्पल साइड विनेगर की कुछ बूंदो को पानी में मिलाकर अपने बालो की जड़ो में लगाए,और थोड़ी देर के बाद पानी से धो दे, 

5- डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा पाने के लिए थोड़े से नीम के पत्तो को पानी में आधे घण्टे के लिए उबाल ले,अब इनका पानी छान ले,और इन्हे पीसकर  पेस्ट तैयार करें. अब इस पेस्ट को अपने बालो की जड़ो में लगाए,और फिर आधे घंटे के लिए छोड़ दे,फिर फिर पानी से धो लें.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com