अगर फ़ोन पर कर रहे है कोई जरुरी काम, तो ऐसे रोक सकते है कॉल

अगर फ़ोन पर कर रहे है कोई जरुरी काम, तो ऐसे रोक सकते है कॉल

अगर आप अपने फ़ोन पर कोई जरुरी काम कर रहे होते है और  मोबाईल पर कोई कॉल कर देता है. जिसे आपका काम रुक जाता है. जब काम इंटरनेट से जुड़ा होता है या फिर कोई डाउनलोडिंग हो रही होती है, तब वो रुक जाता है. अगर फ़ोन पर कर रहे है कोई जरुरी काम, तो ऐसे रोक सकते है कॉलFacebook पर वापस आया पोस्ट डिलीट वाला बटन

ऐसे में आप चाहते हैं कि फोन पर जरूरी काम के दौरान किसी का फोन नहीं आए, तो इसके लिए हम आपको एक ऐसी ट्रिक बतायेगे जिससे आपके काम में कोई रूकावट नहीं आएगी. इसके लिए आपको एक सीक्रेट कोड डायल करना है. इस कोड को डायर करते है आपके फोन पर कॉल आना बंद हो जाएंगे.
 
इसके लिए आपको स्पेशल केरेक्टर्स यानी स्टार (*) और हैश (#) के कॉम्बिनेशन से एक कोड डायल करना होता है जिसके बाद आपके फोन पर किसी तरह के कॉल नहीं आएंगे. ये ट्रिक USSD (Unstructured Supplementary Service Data) से जुड़ी हुई है. इस ट्रिक के लिए आपके पास कोई ऐसा नंबर होना चाहिए जो नेटवर्क एरिया में नहीं है, या फिर स्विच्ड ऑफ है.

इसके बाद आप **21* के बाद उस मोबाईल नम्बर को डाल दें जो बंद हो. इसके बाद # लगा दें. इससे कॉल बंद पड़े नो पर डाइवर्ट हो जाएगा. # #002 # को अपने फ़ोन से डायल करने पर आपके फोन से सभी डायवर्ट सर्विस बंद हो जाएगी. 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com