अनदेखा न करना इन चीजो को नहीं तो हो सकता है आपकी सेहत खरब..

अनदेखा न करना इन चीजो को नहीं तो हो सकता है आपकी सेहत खरब..

आजकल लोगो का ज़्यादा समय काम करने और पैसा कमाने में बीत जाता है जिसके कारन वो अपनी सेहत पर बिलकुल ध्यान ही नहीं दे पाते है. लेकिन अपनी सेहत को नज़रअंदाज़ करना एक समय के बाद खतरनाक साबित हो सकता है. हम आपको बता दें कि विशेषज्ञों का भी यह कहना है कि छोटी छोटी बीमारियों को नजरअंदाज किया जाये तो एक समय के बाद ये काफी गंभीर रूप ले लेती है. इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे है की अपने शरीर में होने वाली किन समस्याओं को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए.अनदेखा न करना इन चीजो को नहीं तो हो सकता है आपकी सेहत खरब..बच्चों को हेल्दी बनाने के लिए पिलाइए ये हेल्दी ड्रिंक…

1-कभी कभी ज़्यादा काम करने के बाद सांस लेने में परेशानी होने लगती है. वैसे तो ये एक आम समस्या है पर अगर आपको लगातार ऐसा हो रहा है तो इसे हल्के में नहीं लेना चाहिए और तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए. क्योंकि कभी-कभी शरीर में खून की कमी के कारण भी यह समस्या सामने आती है.

2-कई लोगो को भूलने की बीमारी होती है.वैसे तो एक उम्र के बाद भूलना एक स्वाभाविक प्रक्रिया होती है पर ब्रेन ट्यूमर और अल्जाइमर होने पर भी इंसान भूलने लगता है. ऐसे में डॉक्टरी जांच बहुत जरूरी है. 

3-बहुत सारे लोग को सीने में दर्द की समस्या रहती है. इस समस्या को कभी नजरअदांज नहीं करना चाहिए. क्योकि कभी कभी सीने में दर्द का कारन  निमोनिया, फेफड़ों से जुड़े रोग या अस्थमा भी हो सकता है, इसलिए इस तरह के संकेत दिखने पर डॉक्टरी जांच काफी जरूरी है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com