अब राज्यसभा में आमने-सामने होंगे अमित शाह और अहमद पटेल...

अब राज्यसभा में आमने-सामने होंगे अमित शाह और अहमद पटेल…

मानसून सत्र का आखिरी दिन राज्यसभा के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण दिन है. देश के 13वें उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू आज राज्यसभा में पहली बार पहले दिन पीठासीन हैं. यह वो वक्त होगा जब केंद्रीय मंत्री के तौर पर ट्रेजरी बेंच के पहली पंक्ति में बैठने वाले वेंकैया नायडू सभापति के तौर पर चेयर पर बैठे होंगे. वेंकैया नायडू के स्वागत में दिए अपने भाषण में पीएम मोदी ने इस बाक का जिक्र भी किया कि आजादी के बाद जन्मे पहले उपराष्ट्रपति हैं वेंकैया नायडू.अब राज्यसभा में आमने-सामने होंगे अमित शाह और अहमद पटेल...पहली बार अखिलेश और मायावती होंगे एक साथ, होगा दलितों- पिछड़ों की नई राजनीति का आगाज

दूसरी बात यह है कि आज पहली बार होगा कि बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह राज्यसभा में अपना डेब्यू करेंगे. बतौर सांसद अमित शाह की ये पहली पारी है. गौर करने वाली बात यह है कि अमित शाह के आने से बीजेपी के खेमे को जबरदस्त ऊर्जा मिलेगी. आपको याद दिला दें कि अमित शाह हाल ही में गुजरात से राज्यसभा पहुंचे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सांसदों के साथ गुरुवार को हुई पार्टी की मीटिंग में यह साफ कर दिया था कि बीजेपी अध्यक्ष अब राज्यसभा में होंगे और तमाम सांसदों पर उनकी नजर होगी. सांसदों के ढुलमुल रवैया और सदन से नदारद रहने पर प्रधानमंत्री ने कहा था कि अब उनकी मौज मस्ती सब खत्म है क्योंकि सदन में अमित शाह मौजूद रहेंगे.

सियासी पेचीदगियों को देखें तो गुजरात में अमित शाह बनाम अहमद पटेल की लड़ाई के बाद अब पहली बार होगा जब सदन में अहमद पटेल और अमित शाह आमने-सामने बैठेंगे. जाहिर है वार और पलटवार राज्यसभा को बेहद दिलचस्प भी बनाएंगे. ये बदलाव बीजेपी और विपक्षी दलों के बीच की तकरार को और तीखा कर सकते हैं.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com