अमेरिका ने नॉर्थ कोरिया पर हमले की पूरी तैयारी, परमाणु हथियारों से निपटने का यह बनाया प्लान

अमेरिका ने नॉर्थ कोरिया पर हमले की पूरी तैयारी, परमाणु हथियारों से निपटने का यह बनाया प्लान

ऐसा लग रहा है कि अमेरिका ने नॉर्थ कोरिया पर हमले की पूरी तैयारी कर रखी है और इस दौरान उसके परमाणु हथियारों को अपने सुरक्षित हाथों में लेने के लिए खास प्लान बनाया है. अमेरिका ने हाल ही में उन हालातों की समीक्षा की है कि नॉर्थ कोरिया पर ‘जमीनी आक्रमण’ कर कैसे परमाणु हथियारों को सुरक्षित किया जा सकता है. वॉशिंगटन पोस्ट ने शनिवार को इस बारे में एक खबर प्रकाशित की है.अमेरिका ने नॉर्थ कोरिया पर हमले की पूरी तैयारी, परमाणु हथियारों से निपटने का यह बनाया प्लानसऊदी अरबः भ्रष्टाचार के आरोप में 11 प्रिंस सहित दर्जनों पूर्व मंत्री हुए गिरफ्तार

अमेरिका को इस बात का भी पूरा अंदेशा है कि युद्ध के दौरान प्योंगयांग बायलॉजिकल और केमिकल हथियारों का भी इस्तेमाल कर सकता है. यह खबर ऐसे समय में आई है, जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एशिया के दौरे पर हैं और उनके अजेंडे में नॉर्थ कोरिया टॉप पर है.

वॉशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक सांसदों को भेजे पत्र में पेंटागन ने नॉर्थ कोरिया के हमले का जवाब देने की तैयारियों का पूरा जिक्र किया है. रिपोर्ट में बताया गया है कि प्योंगयांग ने अगर परमाणु हथियारों का इस्तेमाल किया तो अमेरिका का अगला कदम क्या होगा? 

स्पष्ट है कि अमेरिका ने नॉर्थ कोरिया से निपटने के लिए ‘अंतिम विकल्प ‘ की तैयारी भी शुरू कर दी है. आपको बता दें कि पेंटागन के जॉइंट स्टाफ के उपनिदेशक रियर ऐडमिरल माइकल जे. ड्युमांट ने यह पत्र लिखा है. इससे पहले दोनों सदनों के कई सांसदों ने नॉर्थ कोरिया से जंग के समय संभावित कैजुअल्टी के आकलन पर जानकारी मांगी थी.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com