अमेरिका में अब 5 साल के लिए जारी होगा रोजगार प्राधिकरण कार्ड

अमेरिकी सरकार ने घोषणा की है कि वह  ग्रीन कार्ड की प्रतीक्षा कर रहे लोगों सहित कुछ गैर-आप्रवासी श्रेणियों को पांच साल के लिए रोजगार प्राधिकरण कार्ड प्रदान करेगा। अमेरिकी नागरिकता एवं आव्रजन सेवा (USCIS) ने बताया कि वह कुछ गैर-नागरिकों के लिए प्रारंभिक तथा नवीनीकरण  (EAD) के लिए रोजगार प्राधिकरण दस्तावेजों की अधिकतम वैधता अवधि को पांच साल तक बढ़ा रहा है।

अमेरिका में ग्रीन कार्ड के लिए प्रतीक्षा कर रहे लोगों सहित गैर-आप्रवासी  को अमेरिकी सरकार ने खुशखबरी दी है। अमेरिकी सरकार ने घोषणा की है कि वह  ग्रीन कार्ड की प्रतीक्षा कर रहे लोगों सहित कुछ गैर-आप्रवासी श्रेणियों को पांच साल के लिए रोजगार प्राधिकरण कार्ड  प्रदान करेगा।

USCIS बढ़ा रहा दस्तावेजों की वैधता

अमेरिकी नागरिकता एवं आव्रजन सेवा (USCIS) ने बताया कि वह कुछ गैर-नागरिकों के लिए प्रारंभिक तथा नवीनीकरण  (EAD) के लिए रोजगार प्राधिकरण दस्तावेजों की अधिकतम वैधता अवधि को पांच साल तक बढ़ा रहा है। संघीय एजेंसी ने कहा कि इनमें शरण पाने के लिए आवेदन करने वाले या निष्कासन को रोकने का आवेदन करने वाले, आईएनए 245 के तहत स्थिति का समायोजन और निर्वासन का निलंबन या निष्कासन को रद्द करना शामिल है।

कतार में हैं 10.5 लाख से अधिक भारतीय

रोजगार प्राधिकरण कार्ड की घोषणा से अमेरिका में रह रहे भारतीयों को फायदा मिलेगा। एक रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका में 10.5 लाख से अधिक भारतीय रोजगार-आधारित ग्रीन कार्ड के लिए लाइन में हैं। हालांकि, अध्ययन में कहा गया है कि अमेरिका का ग्रीन कार्ड प्राप्त करने से पहले ही इसमें से करीब चार लाख लोगों की मौत हो सकती है। मालूम हो कि अमेरिका में ग्रीन कार्ड को आधिकारिक तौर पर स्थायी निवासी कार्ड कहा जाता है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com