आंखें बताएंगी आपके अंदर के छिपे राज: और दूसरों की भी

आंखें बताएंगी आपके अंदर के छिपे राज #tosnews

#tosnews कहती है कि आंखों की जुबान नहीं होती है, लेकिन फिर भी वह बातें करती हैं। हमारे अंदर का क्रोध, प्रेम, वात्सल्य, भाव, डर, सरलता, क्रूरता सारी चीजें आपके भावों से आंखें बयां कर देती हैं। लेकिन जुबान नहीं होती। आपके अंदर चल रहे मनोभाव को आंखें सारा कुछ आंक लेती है।#tosnews
आज हम बात सिर्फ और सिर्फ आंखों की बात करेंगे। सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक आंखें आपकी अंदर की बात खुलती है। अगर वास्तविकता में देखा जाए तो आंखें चंचल होती हैं और किसी को भी छलने में यह सक्षम होती हैं टेढ़ी कटारी जैसी आंखें किसी को भी है आघात पहुंचा सकते हैं।
सामुद्रिक शास्त्र कहता है कि आंखों की बनावट और उसका जो आकार है चेहरे के भाव भंगिमा चंचलता रंग सारी चीजें व्यक्ति के स्वभाव और चरित्र को बताती है।
अगर दोनों नेत्रों के बीच में कोई भी सीधी रेखा खींची हो तो इससे पांच प्रकार की स्थितियों को आंका जाता है। इस स्थिति में मनुष्य के सरल नेत्र, वक्र नेत्र, अचंभित कर देने वाले नेत्र और भी कई तरह के नेत्र होते हैं जिससे व्यक्ति की स्थितियां और स्वभाव को हम जान सकते हैं।
#tosnews बात अगर सरल नेत्रों वाले व्यक्ति की करें तो यह स्वभाव से बहुत ही सरल और सहृदय संवेदनशील और विवेक से माने जाते हैं। इनमें विचारों की पराकाष्ठा होती है संयम होता है। यह जो भी कार्य करते हैं सब बहुत ही सोच और समझ कर करते हैं।
कुछ चेहरे ऐसे होते हैं जिनकी आंखों का जो अग्रभाग और भ्रकुटी का जो मस्तक या ललाट होता है वह नेत्र के कुछ नीचे होता है। ऐसे व्यक्ति स्वाभिमानी होते हैं। अपनी बात में गंभीर रहते हैं और कभी-कभी तो यह अहंकारी भी होते हैं। इनके अंदर कामुकता का वास होता है।
अगर आंखों का अग्रभाग नीचे की ओर झुका हो तो या पुतलियां जो होती हैं वह नीचे की ओर झुकी हों और नेत्रों का दोनों सिरा वह बराबर हो तो उन्हें अधिग्रहण नेत्र कहा जाता है। ऐसे नेत्र वाले व्यक्ति यह आदर्श और यथार्थ पर अधिक जोर देते हैं। ऐसे नेत्र वाले व्यक्ति अपने अडिग रहते हैं, अपने सिद्धांतों से कोई समझौता नहीं करते, इन पर आसानी से विश्वास कर सकते हैं।
#tosnews अधोगति नेत्रों की बात करें तो ऐसे नेत्रों के नीचे का भाग जो होता है, वह कुछ चौड़ा होता है और पुतलियां नीचे की ओर छिपे हुए नजर आते हैं तो ऐसे व्यक्ति निष्ठुर होते हैं और अतिकामी में होते हैं। अपना काम निकालने के बाद व्यक्ति को भूल जाते हैं इनसे सतर्क रहें। #tosnews
#tosnews आपको यह भी बता दें कि जिस व्यक्ति की पलकें बार-बार झपकती हैं तो यह व्यक्ति स्वभाव से चंचल अस्थिर स्वभाव वाला और स्वार्थ परायण अधिक होता है, जबकि स्थिर पलकों वाला व्यक्ति गंभीर साहस और आत्मबल का धनी होता है। #tosnews

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com