आंवला दिला सकता है मुंह के छालो की समस्या से छुटकारा

कभी कभी हमारे मुंह में छाले हो जाते है जिसके कारन कुछ भी खाने पीने में दिक्क्त होने लगती है, छोटे से दिखने वाले मुंह के ये छाले बहुत दर्दनाक होते है. मुंह में होने वाले ये छाले शरीर में पौष्टिकता की कमी के कारण हो सकते हैं. कभी-कभी पेट में गड़बड़ के कारन भी मुंह में छालो की समस्या हो जाती है, वैसे लोग इस समस्या को दूर करने के लिए डॉक्टर से दवाये लेते है जिनसे इन्हे ठीक होने में काफी समय लग जाता है, पर आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे है जिसके इस्तेमाल से आपके मुंह के छाले बहुत जल्दी ठीक हो जायेगे और आपको डॉक्टर्स की कड्वी दवाइयों का सेवन भी नहीं करना पड़ेगा. 

आंवला दिला सकता है मुंह के छालो की समस्या से छुटकारा

क्या आपको पता है की आपके मुंह के छालो की समस्या को दूर करने में आंवला आपकी मदद कर सकता है. आंवले में भरपूर मात्रा में विटमिन सी मौजूद होता है, इसके अलावा आंवले के रस में संतरे के रस की अपेक्षा 20 गुना ज़्यादा विटामिन सी मौजूद होता है. इसके अलावा आंवले में भरपूर मात्रा में गैलिक एसिड, टैनिक एसिड, शुगर और कैल्शियम भी मौजूद होते है जो मुंह के छालो को दूर करने में सक्षम होते है.

आवश्यक सामग्री-

अभी अभी: CM योगी का राहुल पर कटाक्ष- दिल्ली का युवराज नहीं समझ सकता सफाई का महत्व

आंवला पाउडर, शहद 

बनाने की विधि-

सबसे पहले आंवले और शहद को एक बर्तन में मिला ले, अब इन्हे अच्छे से पीसकर एक गाढ़ा पेस्ट बना ले, अब इस पेस्ट को अपने मुंह के छालो पर लगाकर 15 मिनट तक छोड़ दें. अगर आप रोज इस पेस्ट को अपने मुंह के छालो पर लगाते है तो कुछ ही दिनों में आपके मुंह के छाले ठीक हो जायेगे.

 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com