आईफोन 14 सीरीज में मिलेगी सैटेलाइट कम्युनिकेशन कनेक्टिविटी फीचर्स ,जाने इससे होने वाले फायदे

ऐपल इस साल सितंबर में अपनी आईफोन 14 सीरीज लॉन्च कर सकती है। आजकल इससे जुड़े फीचर्स और लीक्स भी सामने आते रहते है। हाल ही में आयी एक रिपोर्ट में से पता चला है कि ऐपल आईफोन 14 के साथ सैटेलाइट कम्युनिकेशन कनेक्टिविटी दे सकती है। इसकी मदद से यूजर्स बिना सेल्युलर कवरेज के भी कॉल्स और मेसेज भेज पाएंगे। खासकर इमरजेंसी के समय यह फीचर कस्टमर्स के लिए काफी मददगार होगा।

आईफोन 14 सीरीज के डिवाइसेज के अलावा यह फीचर ऐपल वॉच में भी मिल सकता है। कहा जा रहा है कि LEO (लो-अर्थ ऑर्बिट) सैटेलाइट कम्युनिकेशन सिस्टम के साथ काम करेगा। बता दें, नए फीचर को लेकर कंपनी ने अब तक कोई घोषणा नहीं की है और कुछ नहीं कहा है।

इस फीचर का मतलब ये नहीं है कि अब ऐपल डिवाइस से आप सैटेलाइट फोन की तरह से दुनिया के किसी भी कोने से कॉल या मेसेज कर सकते हैं। इसके तहत ऐपल अपने डिवाइसेज में ‘इमरजेंसी मेसेज वाया कॉन्टैक्ट्स’ फीचर दे सकती है, जिसकी मदद से सेल्युलर नेटवर्क ना होने पर भी यूजर्स इमरजेंसी सर्विसेज से मदद मांग सकेंगे। ये सैटेलाइट नेटवर्क की मदद से किया जा सकेगा। बता दें कि कंपनी पहले आईफोन 13 के लिए इस फीचर पर काम कर रही थी।

सैटेलाइट नेटवर्क का इस्तेमाल करने पावरफुल हार्डवेयर की जरूरत पड़ेगी। इसके साथ ही इसपर लगने वाला खर्चा भी ज्यादा होता है। ऐपल के सैटेलाइट कम्युनिकेशन फीचर देने से इसमें और अन्य मोबाइल कंपनियों के बीच टकराव की स्थिति भी पैदा हो सकती है। हालांकि सैटेलाइट कम्युनिकेशन फीचर की कुछ सीमाएं होंगी। इसके द्वारा भेजे गए सिग्नल मिलने में एक-दो मिनट तक का वक्त लग सकता है।साथ आपको खुले आसमान के नीचे रहना जरूरी होगा ताकी LEO सैटेलाइट कम्युनिकेशन फीचर अच्छे से काम कर सके। इस फीचर्स के साथ आप शॉर्ट इमरजेंसी टेक्स्ट और SOS डिस्ट्रेस सिग्नल्स भेज सकेंगे।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com