आज ही अपने बच्चो के लिए बनाइये इटालियन कैरेट केक

आज ही अपने बच्चो के लिए बनाइये इटालियन कैरेट केक

केक और पेस्ट्री खाना तो सभी बच्चो को बहुत पसंद होता है,पर हर बार आप बाहर जाकर अपने बच्चो को केक नहीं खिला सकते है,इसलिए आज हम आपको घर पर ही आसानी से इटालियन कैरट केक बनाने की रेसिपी के बारे में बताने जा रहे है.आज ही अपने बच्चो के लिए बनाइये इटालियन कैरेट केकइस तरह से घर पर आसानी से बनाये टेस्टी आलू कुलचा

सामग्री:

अनसाल्टेड बटर,मैदा- 2/3 कप,बेकिंग पाउडर- 2 1/2 टीस्पून,बादाम पाउडर- 2 कप,चीनी- 1 1/4 कप,एग योग- ५ गाजर- 3 कप (बारिक कटी हुई),वेनिला एक्सट्रेक्ट- 1 टीस्पून,एग व्हाइट- 5,नमक- टीस्पून,फॉर मस्करपोन

क्रीम:
 

मस्कारपोन पनीर- 1 कप,शुगर पाउडर- 2 टेबलस्पून,संतरा- जेस्टिंग के लिए,ड्राई फ्रूट्स- गार्निश के लिए
 
विधि:

1- इटालियन कैरेट केक बनाने के लिए सबसे पहले ओवन को 350°F पर प्रहीट कर ले अब स्प्रिंगफोर्म पैन के उपर थोड़ा सा मक्खन लगा कर इसे ग्रीस कर ले और हल्का गर्म कर ले.

2- अब एक कटोरे में मैदा ले , अब इसमें बेकिंग पाउडर और बादाम पाउडर को अच्छी तरह मिला ले और फिर इसे एक किनारे रख दे.

3- अब एक दूसरे कटोरे में एग योग को 2 मिनट तक अच्छी तरह फेंट ले अब इसमें  बेकिंग पाउडर मिक्चर, गाजर और वेनिला एक्सट्रेक्ट को डालकर अच्छे से मिला ले,और एक साइड में रख दे.

4- अब एक कटोरे में अंडे के सेफ हिस्से को लेकर इसमें नमक डालकर अच्छी तरह फेंट लें. अब इसमें गाजर मिक्चर डालकर अच्छे से फेंटे,अब इस मिश्रण को एक पैन पर अच्छी तरह फैला दें.

5- अब इसे ओवन में रखकर 1 घंटे के लिए बेक करे, अब इसे वायर रैक में आधे घंटे के लिए ठंडा होने के लिए रखें. फिर बाद में इसे प्लास्टिक कवर में रेप करके रख दें.

मस्करपोन क्रीम:

1- अब मस्कारपोन चीज और शुगर पाउडर को लेकर ओवन में बेक करके अच्छे से मिला ले.अब इसे 1 घंटे के लिए ठंडा होने दें.

2- अब इसे केक के ऊपर अच्छे से लगा कर संतरे की स्लाइड से गार्निश करें.

3- आपका इटालियन कैरट केक बन कर तैयार है. अब आप इसे बच्चों को सर्व करें.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com