आज है एनडीए एवं सीडीएस परीक्षाओं के लिए आवेदन की आखिरी तारीख

नेशनल डिफेंस एकेडमी (NDA) और नवल एकेडमी (NA) परीक्षा (2) एवं कंबाइंड डिफेंस सर्विसेज एग्जामिनेशन (CDS 2) की तैयारियों ले लगे अभ्यर्थियों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट है। यूपीएससी की ओर से एनडीए- एनए और सीडीएस 2 एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 4 जून तय की गई है। ऐसे में जो अभ्यर्थी किसी कारणवश अभी तक इस भर्ती में शामिल होने के लिए फॉर्म नहीं भर सके हैं उनके पास यह अंतिम मौका है।

योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी तुरंत ही ऑनलाइन माध्यम से यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आज के बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज कर दी जाएगी।

कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में शामिल ओने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाकर OTR (वन टाइम रजिस्ट्रेशन) करना होगा। पंजीकरण करने के बाद अभ्यर्थी लॉग इन के माध्यम से अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें। अंत में उम्मीदवार निर्धारित एप्लीकेशन फॉर्म जमा करके पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

कितना लगेगा शुल्क

एनडीए एवं एनए भर्ती में शामिल होने के लिए जनरल एवं ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 100 रुपये शुल्क जमा करना होगा वहीं सीडीएस 2 भर्ती में आवेदन पत्र भरने के साथ जनरल एवं ओबीसी वर्ग को 200 रुपये का भुगतान करना होगा। एससी एवं एसटी वर्ग के अभ्यर्थी इन भर्तियों में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

कितने पदों पर होगी भर्ती

उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें कि सीडीएस II भर्ती के माध्यम से कुल 459 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसके अलावा एनडीए-एनए II भर्ती के जरिये कुल 404 रिक्त पदों को भरा जाएगा। भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com