इरफान पठान ने खाली स्टेडियम में क्रिकेट खेलने की तुलना बिन बारात की शादी से की…

टीम इंडिया के पूर्व पेसर इरफान पठान (Irfan Pathan) ने खाली स्टेडियम में क्रिकेट खेलने की तुलना बिन बारात की शादी से की है. इरफान का मानना है कि जैसे बिना बारात के शादी अधूरी लगती है वैसा ही क्रिकेटर्स भी महसूस करेंगे, जब उन्हें खाली स्टेडियम्स में मैच खेलने पड़ेगे. यहां आपको याद दिला दें कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर की वजह से आईपीएल 2020 को मार्च में स्थगित कर दिया गया था और अब पूरी दुनिया के क्रिकेट बोर्ड इस खेल को दोबारा शुरू करने की कोशिशों में लगे हैं, लेकिन अब जब भी क्रिकेट शुरू होगा तो ये खेल खाली स्टेडियम्स में ही खेला जाएगा.

कोविड-19 महामारी के कारण इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं. खबरों के मुताबिक अगर टी-20 वर्ल्ड कप स्थगित हो जाता है तो बीसीसीआई (BCCI) उस वक्त आईपीएल का आयोजन करेगा. यहां अहम बात ये है कि अगर किसी तरह से बीसीसीआई आईपीएल का आयोजन कराने में सफल हो भी जाता है, जब भी खेल होगा तो बंद दरवाजों के पीछे ही होगा. इसमें कोई शक नहीं कि कोरोना वायरस के दौर में दर्शकों से खचाखच भरे स्टेडियम में खेलना सुरक्षा के लिहाज से बहुत बड़ा खतरा है.

सुरक्षा के इन्हीं कारणों की वजह से इरफान ने इस तरह के माहौल में क्रिकेट खेलने को बिन बारात के शादी करने जैसा बताया है. उन्होंने कहा, ‘बारातियों के बिना शादी अधूरी लगती है. हमें भी ऐसा ही अहसास होगा जब प्रशंसकों के बिना आईपीएल खेला जाएगा. लेकिन बारातियों के बिना भी शादी होती है. कई लोग कोर्ट में जाकर शादी कर लेते हैं. आखिर में शादी होती ही है.’

पठान ने आगे कहा, ‘बिना दर्शकों के तो वो माहौल नहीं बन सकता जो चौके-छक्के लगने पर दर्शकों का मैदान पर शोर होता है. महामारी के कारण फिलहाल लोग लाइव क्रिकेट ऐक्शन देखना चाहते हैं. आपकी उम्र चाहे कितनी ही हो लेकिन हर कोई उसी माहौल को देखना चाहता है.’ आपको बता दें कि बीसीसीआई ने कुछ ही दिन पहले टीम इंडिया का श्रीलंका और जिम्बाब्वे का दौरा रद्द कर दिया था. अब देखना ये है कि भारतीय क्रिकेट टीम मैदान पर कब वापसी करती है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com