इरेडा आज जारी करेगा Q1 के नतीजे, ऑल टाइम हाई पर पहुंचे शेयर

एनर्जी सेक्टर की कंपनी इंडियन रिन्यूएबल एनर्जी डेवलपमेंट एजेंसी लिमिटेड (IREDA) ने निवेशकों को जमकर रिटर्न दे रही है। शुक्रवार (12 जुलाई) को IREDA का शेयर अपने ऑल-टाइम हाई पर पहुंच गया है। कारोबार के दौरान कंपनी के शेयर 6 प्रतिशत चढ़कर 303.70 रुपये के स्तर तक पहुंचे। कंपनी आज वित्त वर्ष 2024-25 की पहली तिमाही के नतीजे भी जारी करेगी। उम्मीद है कि कंपनी के नतीजे बेहतर होंगे। यही कारण है कि निवेशक रिजल्ट आने से पहले जमकर खरीदारी कर रहे हैं। कंपनी का मार्केट कैपिटल करीब 80 हजार करोड़ रुपए है।

1 महीने में दिया 62 प्रतिशत का रिटर्न

खबर लिखे जाने तक कंपनी के शेयर 2.83 प्रतिशत तेजी के साथ 291.90 रुपये पर ट्रेड कर रहा है। IREDA के शेयरों ने निवेशकों को पिछले पांच दिनों में जबरदस्त 25 प्रतिशत से ज्यादा और 1 महीने में 62.48% का रिटर्न दिया है।

इसके साथ ही बात करें पिछले छह महीने में 167 प्रतिशत तक का रिर्टन दिया है। इसके साथ ही बात करें लिस्टिंग से अब तक तो IREDA ने करीब 394 फीसदी रिटर्न दिया है।

IREDA आज जारी करेगी Q1 के नतीजे

BSE की वेबसाइट के मुताबिक, IREDA आज 12 जुलाई को वित्त वर्ष 2024-25 की पहली तिमाही अप्रैल-जून के नतीजे जारी करेगा। स्टॉक मार्केट विशेषज्ञों के मुताबिक बाजार को सरकारी एनर्जी कंपनी के Q1 रिजल्ट से काफी सकारात्मक उम्मीदें हैं।

कंपनी के बिजनेस ग्रोथ की बात करें तो इसका CAGR 25-30% रह सकता है। इरेडा नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय के अंतर्गत एक मिनी रत्न है। यह कंपनी रिन्‍यूवेबल एनर्जी प्रोजेक्‍ट्स से लेकर वित्तीय उत्पादों से संबंधित सर्विस प्रोवाइड कराता है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com