इलाहाबाद विश्वविद्यालय में टीचिंग पदों की भर्ती के लिए आवेदन शुरू…

इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने असिस्टेंट प्रोफेसर एसोशिएट प्रोफेसर और प्रोफेसर के पदों पर भर्ती  के लिए अधिसूचनाएं आज 12 दिसंबर को जारी की हैं। विज्ञापित फैकल्टी पदों के लिए आवेदन आज से किए जा सकते हैं और आखिरी तारीख 2 जनवरी 2024 निर्धारित है। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 2000 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा जो कि एससी और एसटी उम्मीदवारों के लिए 1000 रुपये है।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। इलाहाबाद विश्वविद्यालय में फैकल्टी पदों की भर्ती का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज स्थित इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने विभिन्न विभागों में असिस्टेंट प्रोफेसर, एसोशिएट प्रोफेसर और प्रोफेसर के पदों पर भर्ती   के लिए अधिसूचनाएं जारी की हैं। विश्वविद्यालय द्वारा आज यानी मंगलवार, 12 दिसंबर 2023 को जारी अधिसूचनाओं के मुताबिक विज्ञापित फैकल्टी पदों के लिए आवेदन आज से किए जा सकते हैं और आखिरी तारीख 2 जनवरी 2024 निर्धारित है।

ऐसे करें आवेदन

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर, एसोशिएट प्रोफेसर और प्रोफेसर की भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, allduniv.ac.in पर करियर सेक्शन में एक्टिव लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 2000 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा, जो कि एससी और एसटी उम्मीदवारों के लिए 1000 रुपये तथा दिव्यांगों के लिए सिर्फ 100 रुपये है। वहीं, इन पदों के लिए वर्ष 2021 में आवेदन किए उम्मीदवारों को 1000 रुपये (एससी/एसटी के लिए 500 रुपये और दिव्यांगों के लिए 100 रुपये) शुल्क ही भरना होगा।

योग्यता मानदंड

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में टीचिंग पदों के लिए आवेदन हेतु उम्मीदवारों को यूजीसी द्वारा निर्धारित मानदंडों को पूरा करना होगा। असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए उम्मीदवारों को सम्बन्धित विषय में पीजी डिग्री न्यूनतम 55 फीसदी अंकों के साथ तथा उसी विषय में राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (UGC NET) उत्तीर्ण होना चाहिए। यूजीसी अधिनियमों 2018 के अनुसार पीएचडी किए उम्मीदवारों के लिए यूजीसी नेट अनिवार्य नहीं है। इसी प्रकार एसोशिएट प्रोफेसर पदों के लिए उम्मीदवारों को सम्बन्धित विषय में पीएचडी के साथ कम से कम 8 वर्ष का टीचिंग का अनुभव तथा प्रोफेसर के लिए कम से कम 10 वर्ष का अनुभव आवश्यक है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com