इस तरह अंडे के छिलके से लाये चेहरे पर खूबसूरत निखार

इस तरह अंडे के छिलके से लाये चेहरे पर खूबसूरत निखार

अंडे सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद होते है ये तो सभी जानते है लेकिन क्या आप ये जानते है कि अंडे के छिलके से आप अपने चेहरे की खूबसूरती निखार सकते है, जी हाँ अब आप अंडे के छिलको को मदद से चेहरे को और भी खूबसूरत और जंवा बना सकते है.इस तरह अंडे के छिलके से लाये चेहरे पर खूबसूरत निखारचावल के पानी से चेहरा धोने से होते है ये फायदे…

अंडे के छिलके त्‍वचा साफ करने के साथ इससे जुड़ी कई समस्‍याओं को भी दूर करके चेहरे में प्राकृतिक निखार लाते हैं, इसे इस्तेमाल करने के लिए आप सबसे पहले अंडे के छिलकों को धुप में अच्छी तरह सुखाकर उन्हें बारीक़ पीसकर पाउडर बना ले, फिर पाउडर में सिरके को मिलाकर एक पेस्ट तैयार करें. अब इस तैयार किये गए पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाये, ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आप देखेंगे कि आपकी त्वचा साफ निखरी हो गई है.

आप चाहे तो सर्दियों के मौसम आप अंडे के छिलके के पाउडर में ऐलोवेरा जैल मिलाकर चेहरे पर लगाये, ऐसा करने चेहरे पर नमी बनी रहेगी साथ ही चेहरे पर निखार आता है. आप चाहे तो चेहरे पर अंडे के सफ़ेद भाग को भी लगा सकते है, ऐसा करने से चेहरे पर चमक आती है साथ ही इसके इस्तेमाल से चेहरे पर होने वाले दाग-धब्बे दूर हो जाते है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com