इस धाकड़ गेंदबाज ने पर्पल कैप पर किया कब्जा, एक ही मैच में लिए थे चार विकेट

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में सभी टीमों ने एक-एक मैच खेल लिए हैं। इस सीजन में अब तक हुए मैचों में बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों का बराबर दबदबा देखने को मिला है। कुछ टीमों ने 200 से ज्यादा का स्कोर भी खड़ा किया है तो कुछ 128 जैसे लो स्कोर पर भी आउट हुए हैं। इसलिए हर बार की तरह इस बार भी गेंदबाजों पर पर्पल कैप को लेकर होड़ मची हुई है। वर्तमान में आरसीबी की तरफ से खेल रहे वानिंदू हसरंगा पर्पल कैप होल्डर हैं। उनके नाम 2 मैचों में 5 विकेट है इसमें से 4 विकेट तो उन्होंने एक ही मैच में हासिल किया है। हसरंगा ने कोलकाता के खिलाफ 4 विकेट लेकर टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

इस सूची में दूसरे नंबर पर कोलकाता के तेज गेंदबाज उमेश यादव हैं जिनके नाम 2 मैचों में 4 विकेट है। दोनों ही मैचों में उमेश ने पावरप्ले में अपनी टीम को विकेट लेकर दिए हैं। उमेश पिछले कुछ महीनों से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं ऐसे में उनका यह प्रदर्शन उनकी वापसी का रास्ता खोल सकती है।

इस सूची युवा आकाशदीप का तीन नंबर पर होना बताता है कि कैसे आइपीएल युवा खिलाड़ियों को अपना हुनर दिखाने का मौका देता है। आकाशदीप के नाम भी 2 मैचों में 4 विकेट है और उन्होंने अपनी गेंदबाजी से शुरुआती दो मैचों में प्रभावित किया है। इस सूची में दिल्ली के कुलदीप यादव 3 विकटों के साथ चौथे जबकि टीम साउथी 5वें नंबर पर हैं, उनके नाम 3 विकेट है जो उन्होंने आरसीबी के खिलाफ लिया था।

पिछले सीजन की बात करें तो पर्पल कैप तेज गेंदबाज हर्षल पटेल के नाम रहा था। फिलहाल वो इस सूची में नहीं हैं उम्मीद है जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ेगा इसमें हर्षल पटेल की भी एंट्री हो जाएगी। फिलहाल इस सूची के टाप 5 में दो स्पिन गेंदबाज और तीन तेज गेंदबाजों ने जगह बनाई है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com