उत्तर प्रदेश में 4 हजार जूनियर इंजीनियर की भर्ती के लिए आवेदन कल तक

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में जूनियर इंजीनियर की सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। यूपी सरकार के तमाम विभागों में जूनियर इंजीनियर (सिविल) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आमंत्रित किए जा रहे हैं। आयोग द्वारा 7 मार्च 2024 को जारी अधिसूचना के अनुसार कुल 4 हजार से अधिक पदों पर भर्ती (UPSSSC JE Recruitment 2024) वाली इस चयन प्रक्रिया में सम्मिलित होने के इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित आखिरी तारीख 7 जून तक आवेदन कर सकते हैं। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अभी तक अप्लाई नहीं किया है, वे कल यानी शुक्रवार तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर लें।

UPSSSC Recruitment 2024: ऐसे करें अप्लाई

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा विज्ञापित जूनियर इंजीनियर (सिविल) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, upsssc.gov.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के दौरान निर्धारित 25 रुपये शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा, जो कि सभी वर्गों के उम्मीदवारों के लिए समान है।

UPSSSC Recruitment 2024: PWD में सबसे अधिक वेकेंसी

UPSSSC द्वारा जारी जूनियर इंजीनियर (सिविल) भर्ती (UPSSSC JE Recruitment 2024) अधिसूचना के मुताबिक कुल 4016 पदों पर भर्ती की जानी है। इनमें से सबसे अधिक 1092 रिक्तियां उत्तर प्रदेश लोक निर्माण विभाग (UP PWD) के लिए निकाली गई हैं। इसी प्रकार ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के लिए 765 पद, उत्तर प्रदेश जल निगम (ग्रामीण) के लिए 693 पद विज्ञापित किए गए हैं। सभी विभागों के लिए घोषित रिक्तियों के विवरण के लिए अधिसूचना देखें।

UPSSSC Recruitment 2024: कौन कर सकता है आवेदन?

UPSSSC द्वारा की जा रही उत्तर प्रदेश जूनियर इंजीनियर (सिविल) की भर्ती (UPSSSC JE Recruitment 2024) के लिए आवेदन हेतु उम्मीदवारों को हाई स्कूल की परीक्षा उत्तीर्ण किया होना चाहिए और सिविल इंजीनियरिंग में तीन वर्षीय डिप्लोमा किया होना चाहिए। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों को आयोग द्वारा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा में वैलिड स्कोर प्राप्त किया होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम तथा 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com