ऑल इंडिया बार एग्जाम फॉर्म की आवेदन पत्र में सुधार करने की अंतिम तिथि भी 10 अक्टूबर तक

एआईबीई 18 2023 जारी शेड्यूल के अनुसार एआईबीई 18 XVIII आवेदन पत्र में सुधार करने की अंतिम तिथि भी 10 अक्टूबर 2023 है। इसके तहत अगर किसी भी कैंडिडेट्स को लगता है कि उनके एप्लीकेशन फॉर्म भरने में कोई गड़बड़ी हो गई है तो वे इस तिथि तक आवेदन पत्र में सुधार कर सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। एआईबीई 18 (XVIII) 2023: ऑल इंडिया बार एग्जामिनेशन (एआईबीई) XVIII रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया फिलहाल चल रही है। अभ्यर्थी आगामी, 09 अक्टूबर, 2023 तक अप्लाई कर सकते हैं। बार काउंसिल ऑफ इंडिया (बीसीआई) की ओर से एआईबीई XVIII परीक्षा के लिए नौ अक्टूबर, 2023 तक ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। इसके साथ ही 10 अक्टूबर, 2023 तक फीस का भुगतान भी स्वीकार किया जाएगा।

जारी शेड्यूल के अनुसार, एआईबीई 18 XVIII आवेदन पत्र में सुधार करने की अंतिम तिथि भी 10 अक्टूबर, 2023 है। इसके तहत, अगर किसी भी कैंडिडेट्स को लगता है कि उनके एप्लीकेशन फॉर्म भरने में कोई गड़बड़ी हो गई है तो वे इस तिथि तक आवेदन पत्र में सुधार कर सकते हैं।

ऑल इंडिया बार एग्जामिनेशन फॉर्म भरने के लिए ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट allindiabarexanation.com पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध ‘एआईबीई पंजीकरण’ का उल्लेख करने वाले लिंक का पता लगाएं और उस पर क्लिक करें। अब, एक नई लॉगिन विंडो प्रदर्शित की जाएगी, जहां उम्मीदवारों को लॉगिन क्रेडेंशियल जेनरेट करना होगा। अब, क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके लॉग इन करें और एआईबीई 18 आवेदन पत्र भरें। अब आवश्यक दस्तावेज संलग्न करें, जैसे पासपोर्ट आकार की तस्वीर, उम्मीदवार के हस्ताक्षर और अन्य संबंधित प्रमाण पत्र अटैच करें। अब सभी दस्तावेज़ सफलतापूर्वक अपलोड होने के बाद, उम्मीदवारों को डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या यूपीआई जैसे ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। इसके बाद, अंत में, सबमिट करने से पहले आवेदन पत्र में जोड़े गए सभी विवरण जांच लें। अगर आवश्यक हो, तो अपनी आवश्यकताओं के लिए एआईबीई 18 कंफर्मेशन पेज को सहेजें और प्रिंट करें।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com