ऑल इंडिया लॉ एंट्रेंस टेस्ट एडमिट कार्ड 20 नवंबर को जारी होंगे !

ऑल इंडिया लॉ एंट्रेंस टेस्ट एग्जाम के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया अगस्त 2023 में शुरू हुई थी। उम्मीदवारों का 15 नवंबर 2023 तक अप्लाई करने का मौका दिया गया था। वहीं अब अगले महीने दिसंबर में परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना चाहिए।

ऑल इंडिया लॉ एंट्रेंस टेस्ट के लिए प्रवेश पत्र 20 नवंबर, 2023 को जारी किए जाएंगे। आज से तीन दिन बाद नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (National Law University, NLU) दिल्ली की ओर से हॉल टिकट आधिकारिक वेबसाइट https://nationallawuniversitydelhi.in पर जारी किए गए हैं। परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे प्रवेश पत्र रिलीज होने के बाद इसे डाउनलोड कर लें। AILET 2024 हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करना होगा। इसके बाद प्रवेश पत्र आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।

अगले महीने होगी परीक्षा 

AILET 2024 परीक्षा का आयोजन 10 दिसंबर, 2023 को देश में किया गया था। परीक्षा सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक पेन-पेपर मोड में आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन अगस्त में शुरू हुआ था, जो कि हाल ही में समाप्त हुआ है।

उम्मीदवारों को फाॅलो करने होंगे ये निर्देश  

-उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर एडमिट कार्ड में दिए गए समय पर रिपोर्ट करना चाहिए। वक्त पर एग्जाम सेंटर पर पहुंचकर कैंडिडेट्स को अधिकारियों द्वारा किए जाने वाले आवश्यक वैरीफिकेशन में सहयोग करना होगा।

– AILET 2024 एडमिट कार्ड के साथ-साथ एक वैलिड फोटोआईडी भी लेकर पहुंचे। इसमें आधार कार्ड, वोटरआईडी सहित कोई भी डॉक्यूमेंट्स लेकर जा सकते हैं। वहीं, अगर कोई भी अभ्यर्थी इसे लाने में असफल होता है तो उसे एग्जाम सेंटर पर एंट्री नहीं दी जाएगी।

– उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र में कोई भी स्टडी मैटेरियल या कैलकुलेटर, मोबाइल फोन, डिजिटल वॉच, आईपैड आदि ले जाने की अनुमति नहीं है। अगर कोई भी स्टूडेंट्स इन सामान के चीजों के साथ पकड़ में आता है तो फिर उस पर कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि ऑल इंडिया लॉ एंट्रेंस टेस्ट का आयोजन उन कैंडिडेट्स के लिए किया जाता है, जो कि जबीए एलएलबी (ऑनर्स), एलएलएम और पीएचडी प्रोगाम में दाखिला लेना चाहते हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com