ओपनएआई ने दिया यूनिवर्सिटीज को तोहफा

एक तरफ जीपीटी-4o अपनी क्रांतिकारी क्षमताओं से दुनिया को चौंका रहा है तो दूसरी तरफ ओपनएआई ने एक और मॉडल ChatGPT Edu लॉन्च किया है। कंपनी ने कहा चैट जीपीटी बेस्ड इस मॉडल से यूनिवर्सिटी छात्रों रिसर्चर्स और फैकल्टी को कई तरह के लाभ मिलेंगे। यह मॉडल डेटा एनालिटिक्स वेब ब्राउजिंग और डॉक्यूमेंट समराइजेशन के लिए एडवांस फीचर्स के साथ आता है।

चैटजीपीटी मेकर OpenAI ने एक और नया एआई मॉडल पेश किया है। इसे यूनिवर्सिटीज,रिसर्चर्स और स्टूडेंट के लिए लॉन्च किया गया है। GPT-4o पावर्ड मॉडल की मदद से स्टूडेंट और टीचर्स को काफी मदद मिलेगी। यह मॉडल कई एडवांस्ड एआई क्षमताओं के साथ आता है।

ओपनएआई ने कहा कि इसे चैटजीपीटी एंटरप्राइज के सक्सेसफुल इंटीग्रेशन के बाद लाया गया है। चैटजीपीटी एंटरप्राइज को कई यूनिवर्सिटीज में टेस्ट किया गया है।

क्या खास है ChatGPT Edu में…

एक तरफ जीपीटी-4o अपनी क्रांतिकारी क्षमताओं से दुनिया को चौंका रहा है तो दूसरी तरफ ओपनएआई ने एक और मॉडल ChatGPT Edu लॉन्च किया है। इसे विश्वविद्यालयों के लिए एक किफायती पेशकश के रूप में पेश किया गया है ताकि, एआई को जिम्मेदारी से कैंपस में लाया जा सके। कंपनी ने कहा चैट जीपीटी बेस्ड इस मॉडल से यूनिवर्सिटी, छात्रों, रिसर्चर्स और फैकल्टी को कई तरह के लाभ मिलेंगे।

ChatGPT Edu के फीचर्स

  • चैटजीपीटी एडु को GPT-4o फ्लैगशिप मॉडल का सपोर्ट मिलता है। इससे टेक्स्ट इंटरप्रेटेशन, कोडिंग और मैथ की क्वेरी आसानी से सॉल्व की जा सकती हैं।
  • इसे डेटा एनालिटिक्स, वेब ब्राउजिंग और डॉक्यूमेंट समराइजेशन के लिए एडवांस फीचर्स मिले हुए हैं।
  • यह 50 भाषाओं को सपोर्ट करता है। इससे भाषाई क्षमताओं को बेहतर किया जा सकता है।
  • इस मॉडल में कंपनी रॉबस्ट सिक्योरिटी, डेटा प्राइवेसी, SSO, SCIM 1 और जीपीटी मैनेजमेंट सपोर्ट मिलता है।

एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी के डिप्टी CIO Kyle Bowen ने कहा कि हमारे शैक्षिक और ऑपरेशनल ढांचे में OpenAI की तकनीक को इंटीग्रेट करने से ASU में परिवर्तन में तेजी आएगी। हम इन डिवाइस का उपयोग करने के लिए अपनी टीम में सहयोग कर रहे हैं और अपने शिक्षण को अन्य संस्थानों के लिए एक स्केलेबल मॉडल के रूप में विस्तारित कर रहे हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com