कश्मीर मुद्दे पर राहुल ने दिया बड़ा बयान, कहा- आतंकवाद को मनमोहन सरकार ने कम किया, मगर भाषण नहीं दिया

कश्मीर मुद्दे पर राहुल ने दिया बड़ा बयान, कहा- आतंकवाद को मनमोहन सरकार ने कम किया, मगर भाषण नहीं दिया

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेरिका के बर्कले, यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया में युवा छात्रों के साथ संवाद किया. कश्मीर मुद्दे पर राहुल ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि कश्मीर में आतंकवाद को कम करने के साथ-साथ एंटी इंडिया सोच को भी हमने खत्म किया है, लेकिन बीजपे ने अपने फायदे के लिए कश्मीर का नुकसान किया.कश्मीर मुद्दे पर राहुल ने दिया बड़ा बयान, कहा- आतंकवाद को मनमोहन सरकार ने कम किया, मगर भाषण नहीं दियालखनऊ मेट्रो हो रही दिक्कतों पर DM ने दिया बड़ा बयान, कहा- दो महीने में सब ठीक हो जाएगा

कश्मीर में मनमोहन सिंह ने बेहतर काम किया

राहुल ने कहा, ”कश्मीर मुद्दे पर 9 साल मैंने, तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पी. चिदंबरम और जयराम रमेश के साथ मिलकर काम किया. कश्मीर में मैंने जब काम शुरू किया था, तब वहां आतंकवाद चरम पर था. इसके बावजूद हमने आतंकी सोच को कम करके शांति का माहौल स्थापित करने का काम किया.

कश्मीर में पंचायती राज काम किया

राहुल ने कहा, ”2013 में मैंने  मनमोहन सिंह को गले लगाकर कहा कि आप की सबसे बड़ी सफलता कश्मीर में आतंकवाद को कम करना है. इस बात के लिए हमने बड़े-बड़े भाषण नहीं दिए हैं. उन्होंने कहा कि कश्मीर के अवाम का दिल जीतने के लिए छोटे स्तर पर लोगों से बात की और उनका विश्वास जीता. कश्मीर में हमने एंटी इंडिया की सोच को खत्म करके पंचायती राज काम किया.  

2014 में फिर कश्मीर में हालात बिगड़े 

राहुल ने कहा कि अगर कश्मीर में सुरक्षाकर्मी मेरे पास खड़े हैं, तो मतलब कश्मीर में सब कुछ ठीक नहीं है. जबकि 2013 में मेरे साथ सुरक्षाकर्मी नहीं बल्कि कश्मीरी लोग खड़े थे. लेकिन 2014 में फिर ऐसे हालात बने कि कश्मीर में सुरक्षाकर्मियों की जरूरत पड़ गई.

पीडीपी की सराहना की

राहुल गांधी ने कहा कि कश्मीर में कई पार्टियां हैं, PDP ने नए लोगों को राजनीति में लाने का काम किया लेकिन बीजेपी के साथ गठबंधन के बाद ये चीज बंद हो गईं. अब वो ही युवा लोग आतंकवादियों के पास जा रहे हैं. बीजेपी ने अपने राजनीतिक फायदे के लिए कश्मीर का नुकसान किया.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com