कैंसर

कैंसर की बीमारी से बचना है तो पिए आंवले का जूस…

आंवले के बेमिसाल फायदों के बारे में तो सभी लोग जानते होंगे.लेकिन हम आपको बता दे आवंले से भी ज़्यादा आंवले का जूस हमारी सेहत के लिए फायदेमंद होता है.इस जूस के सेवन से कई बीमारियों से अपने शरीर का बचाव किया जा सकता है.

कैंसर

आइये जानते है आंवले के जूस के फायदों के बारे में-

1-अपने औषधीय गुणों के कारन आंवले का जूस सर्दी और जुकाम जैसी समस्याओ को ठीक करने में मदद करता है.आंवला का सेवन करने से लंबे समय तक सर्दी जुकाम से आप बचे रहते हैं.

2-आंवला में भरपूर मात्रा में एंटी ऑक्सीडेंट और विटामिन सी मौजूद होते है.अगर आप रोज इस के जूस का  सेवन करते है तो आपके बालों का स्वास्थ्य अच्छा हो जाता है. यह बालों को तेजी से बढ़ने में मदद करता है 

3-आंवले जूस में गैलोटेनिन, कोरिलैगिन और गैलिक एसिड की काफी मात्रा पायी जाती है, जो कि ब्लड में ग्लूकोज के लेवल को कण्ट्रोल करने का काम करती है, जिससे डायबिटीज भी हमेशा कंट्रोल में रहती है.

4- एंटी ऑक्सडेंट से भरपूर होने के कारन आंवले का जूस से मुंह का अल्सर को भी ठीक करने में मदद करता है.

5-अगर आप हाई कोलेस्ट्रॉल की समस्या से परेशान हैं, तो नियमित रूप से एक  गिलास आंवले के जूस का सेवन करे. ऐसा करके आप अपने बाद कोलोस्ट्रोल को गुड कोलोस्ट्रोल में बदल सकती है.

6-आंवले में एंटी इंफ्लेमेटरी, इम्यूनोमॉडयूलेटरी और एंटी ऑक्सीडेंट की भरपूर मात्रा पाए जाने के कारन यह कैंसर जैसी बीमारियों से हमारे शरीर का बचाव करने में सक्षम  होता है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com