कोरोना संकट के दौरान भी बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने में सफल रहा उत्तर प्रदेश : CM योगी आदित्यनाथ

3135 करोड़ से निर्मित 28 ट्रांसमिशन उपकेंद्रों का मुख्यमंत्री योगी ने किया शिलान्यास और लोकार्पण

‘सबको बिजली और हरदम बिजली’ के लक्ष्य को लेकर सरकार लगातार कर रही है कार्य

06 जून, लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना संकट में भी पिछले ढाई महीनों से बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित करने में पावर कॉर्पोरेशन ने प्रदेश के अंदर अच्छी सफलता प्राप्त की है। उन्होंने कहा कि ‘पावर फॉर ऑल’ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंशा के अनुरूप प्रत्येक घर तक, आने वाले समय में, 24 घंटे की बिजली आपूर्ति कर सकें इसका निरंतर प्रयास रहा है। उन्होंने कहा कि इस संकल्प को और भी सुदृढ़ करने की दिशा में आज 3135 करोड़ से निर्मित 28 ट्रांसमिशन उपकेंद्रों के शिलान्यास और लोकार्पण की यह कड़ी जोड़ी जा रही है।

मुख्यमंत्री ने शनिवार को अपने सरकारी आवास पर 3135 करोड़ ने निर्मित 28 ट्रांसमिशन उपकेंद्रों का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज प्रदेश सरकार ने 1,881.78 करोड़ की लागत से जिन परियोजनाओं को पूरा किया है, उनका लोकार्पण कार्यक्रम सम्पन्न हो रहा है। 1,253.56 करोड़ की लागत से नई योजनाओं के शिलान्यास का कार्यक्रम सम्पन्न हो रहा है। यह जनता के प्रति अपनी जवाबदेही के साथ ही पावर फॉर ऑल के लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में उठाए गए कदमों की एक नई श्रृंखला है। उन्होंने कहा कि पिछले तीन वर्षो में एक बेहतर कार्य संस्कृति को आगे बढ़ाकर के प्रदेश सरकार ने आम जन के विश्वास को व्यवस्था के प्रति सुदृढ़ करने में काफी हद तक सफलता प्राप्त की है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के अंदर सबसे बड़ा लक्ष्य पावर कॉर्पोरेशन के पास था। आजादी के बाद एक करोड़ 24 लाख से अधिक ऐसे परिवार थे जिन्होंने बिजली नहीं देखी थी, उन्हें निशुल्क विद्युत कनेक्शन उपलब्ध कराकर उनके घरों तक उजाला पहुंचाने का कार्य किया गया है। सरकार ने पौने दो लाख मजरों के विद्युतीकरण किए जाने का विराट लक्ष्य भी प्राप्त किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह कार्य इसलिए सम्भव हो पा रहा है, क्योंकि केंद्र और प्रदेश सरकार व जनप्रतिनिधि, सभी सकारात्मक भाव के साथ कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ‘सबको बिजली और हरदम बिजली’ के लक्ष्य को लेकर सरकार निरंतर कार्य कर रही हैं। यही नहीं व्यापक सुधार की कार्रवाई को आगे बढ़ाने के लिए प्रदेश सरकार निरंतर प्रयासरत है। कार्यक्रम में उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, राज्य मंत्री रमाशंकर सिंह पटेल, मुख्य सचिव आरके तिवारी, प्रमुख सचिव ऊर्जा अरविंद कुमार समेत बिजली विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com