क्या आप जानते हैं इन जगहों में छिपे डर को?

क्या आप जानते हैं इन जगहों में छिपे डर को?

हमारे बीच अक्सर आत्माओं और भूतों के होने, न होने की बातें चलती हैं. असल में साइंस ने भी आत्माओं के अस्तित्व को माना है और कई बार लोग इन्हें अपने आस-पास महसूस करते हैं. आइए जानें ऐसी ही कुछ जगहों के बारे में जहां एक डर का एहसास छिपा है और आए दिन वो सामने आता रहता है…क्या आप जानते हैं इन जगहों में छिपे डर को?हिल स्टेशन नहीं, इन बीचों पर मनाएं अपनी इस साल की छुट्टियां..

1. गुजरात का दुमस बीच अरब सागर पर स्थित है. यह तट अपनी खुबसूरती और काली मिट्टी के साथ-साथ एक डरावने राज की वजह से भी जाना जाता है. इस बीच पर लोगों का अंतिम संस्कार किया जाता है और सूरज ढलने के बाद यहां कोई नहीं जाता. इस जगह लोगों अक्सर किसी के रोने की तो कभी फुसफुसाने की आवाजें सुनाई देती हैं. यहां तक कि इस तट से कई लोग गायब हुए या अपनी जान गंवा दी है.

2. राजाओं का आकर्षण रही दिल्ली कई ऐतिहासिक इमारतों का घर है जो अपने आप में ढेरों रहस्य समेटे हैं. इन इमारतों में से एक है 14वीं शताब्दी में बनी महाराजा उग्रसेन की बावली. माना जाता है कि इसके पानी में अजीब सी आकर्षण शक्ति थी जो लोगों को डूबकर मरने के लिए मजबूर करती थी.

3. देश का सबसे बड़ा फिल्म स्टूडियो है रामोजी फिल्म सिटी. यह हैदराबाद में है. इस जगह रामोजी फिल्म सिटी में कई होटल हैं जो डरावनी हलचलों की वजह से जाने जाते हैं. इन भूतिया हलचलों की ज्यादातर शिकार औरतें और लड़कियां बनती हैं. यहां लोगों ने बताया कि कोई अनदेखी शक्ति लड़कियों के कपड़े खींचती है. लोगों का कहना है कि शूटिंग के दौरान कई बार लाइट मैन को ऊपर से कोई धक्के देकर गिरा चुका है जिससे उन्हें गहरी चोटें लगी हैं.

4. मराठाओं द्वारा पूणे में बनवाया गया शनिवारवाड़ा महल पेशवाओं को तोहफे में दिया गया था. इस महल का निर्माण 1756 में हुआ था. इस खूबसूरत तोहफे के पीछे भी एक काला डर छिपा है. शनिवारवाड़ा की चार दिवारियों के बीच 13 साल के पेशवा राजकुमार को बेदर्दी से मारा गया था. कहा जाता है कि इस महल में आज भी आधी रात को उस राजकुमार के चीखने आवाजें आती. ये चीखें पुर्णिमा की रात को और भी साफ सुनाई देती हैं. 

5. हिमाचल की खूबसूरत वादियों में बसा शिमला शहर भी एक डरावने मंजर को अपने अंदर समेटे है. इस शहर से जुड़ी कई भूतिया कहानियां हैं. इनमें से एक है टनल नंबर 33. यह टनल 1143.61 मीटर लंबी है जो कालका-शिमला के रास्ते पर बरोग रेलवे स्टेशन के पास है. इस टनल के सामने ब्रटिश रेलवे इंजीनियर कर्नल बरोग ने आत्महत्या की थी. आस-पास रहने वालों का कहना है कि रात को टनल के अंदर से किसी के करहाने की आवाजें आती हैं. लोग कहते हैं कि यहां आज भी कर्नल बरोग आत्मा को महसूस किया जाता है पर वो किसी के नुकसान नहीं पहुंचाती.

6. मालचा महल दिल्ली के दक्षिण रिज के बीहड़ो में है. यह महल 700 साल पहले फिरोज शाह तुगलक ने करवाया था. यह फिरोज शाह का शिकारगाह हुआ करता था. यह महल पिछले कई सालों से वीरान रहने के कारण खंडहर हो चुका था. इस खंडहर हो चुके महल में 1985 में, अवध घराने की बेगम विलायत अपने दो बच्चों, पांच नौकरों और 12 कुत्तों के साथ रहने आईं थीं. इस महल में आने के बाद वो कभी इस महल से बाहर नहीं निकली. इसी महल में बेगम विलायत खान ने 10 सितम्बर 1993 को आत्महत्या कर ली थी. कहते हैं की बेगम की आत्मा आज भी उसी महल में भटकती है.

7. मुंबई की मालाबार हिल्स में तो दिन में ही एक से बढ़कर एक खौफनाक मंजर आपको देखने को मिल जाएंगे. दरअसल यहां पारसी समुदाय के लोग अंतिम संस्कार करते हैं. पारसी अपने मृतकों के शव को न जलाते हैं, न दफनाते हैं बल्कि यहीं लाकर खुले में गिद्धों और अन्य मांस भक्षी पक्षियों के लिए छोड़ जाते हैं. ये ही यहां से जुड़े सबसे बड़े खौफ की वजह भी है. यहां अक्सर सफेद कपड़ों में एक बेहद हसीन लड़की देखी जाती है जो रात के वक्त यहां से गुजरने वालों से लिफ्ट मांगती है. इसके अलावा एक पारसी परिवार की आत्माओं को देखे जाने का भी दावा किया जाता है जो इसी जगह एक कार एक्सीडेंट में मारे गए थे.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com