क्या आप जानते है गठिया रोग के लिए नीम का तेल है बहुत फायदेमंद

क्या आप जानते है गठिया रोग के लिए नीम का तेल है बहुत फायदेमंद

नीम का स्वाद बहुत ही कड़वा होता है पर क्या आप जानते है की स्वाद में कड़वा होने बावजूद भी ये हमारी सेहत के लिए यह बहुत फायदेमंद होती है. नीम में भरपूर मात्रा में एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-फंगल और एंटी-सेप्टिक गुण मौजूद होते है जो इसे हमारी सेहत के लिए फायदेमंद बनाने का काम करते है. नीम के इस्तेमाल से सेहत से जुडी कई समस्याओ से छुटकारा पाया जा सकता है. क्या आप जानते है गठिया रोग के लिए नीम का तेल है बहुत फायदेमंद अगर रहेना है निरोग, तो भूलकर भी ना करे इन आहारों का सेवन

1- दांतों और मसूढ़ों के लिए नीम बहुत फायदेमंद होती है, अगर आपके दांतो या मसूड़ों में कोई तकलीफ है तो नीम का दातुन करने से जल्दी ठीक हो जाती हैं. इसके अलावा नीम मुंह अंदर पैदा होने वाले बैक्टिरिया को खत्म कर देता हैं. और साथ ही नीम का दातुन करने से सांसों में ताजगी,मजबूती और दांत सफेद और चमकदार बनते हैं. 

2- शुगर के मरीजों के लिए भी नीम एक इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. अगर आपको शुगर की समस्या है तो नियमित रूप से खाली पेट में नीम की 4-5 पत्तियां चबाये,ऐसा करने से आपका शुगर लेवल हमेशा कण्ट्रोल में रहेगा.

3- जिन लोगो को गठिया की बीमारी है इनके लिए भी नीम का इस्तेमाल फायदेमंद साबित हो सकता है,  
नियमित रूप से नीम के तेल से अपने जोड़ो के दर्द वाली जगह पर मालिश करने से जोड़ों और मांसपेशियों के दर्द में काफी आराम मिलता है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com