क्या आप जानते है लहसुन के अधिक सेवन से होती है एक्सिमा की समस्या..

क्या आप जानते है लहसुन के अधिक सेवन से होती है एक्सिमा की समस्या..

लहसुन का इस्तेमाल सब्जी बनाने के लिए किया जाता है,इसका इस्तेमाल लगभग हर घर में किया जाता है. लहसुन के इस्तेमाल से किसी भी सब्जी का स्वाद बढ़ जाता है. लहसुन का सेवन हमारी सेहत केलिए बही बहुत फायदेमंद होता है, लहसुन में भरपूर मात्रा में कई तरह के एंटीबैक्टीरियल गुण मौजूद होते है जो इसे हमारी सेहत के लिए फायदेमंद बनाते है. पर क्या आपको पता है कि अधिक मात्रा में लहसुन का सेवन करने से हमारी सेहत को नुकसान भी हो सकता है. आज हम आपको लहसुन से होने वाले दो नुक़्सानो के बारे में बताने जा रहे है. स्किन के लहसुन का इस्तेमाल नुकसानदेह होता है, अधिक मात्रा में लहसुन का सेवन करने से स्किन से जुडी कई समस्याएँ हो जाती है,इसके अधिक सेवन से एक्सिमा होने का भी खतरा होता है.क्या आप जानते है लहसुन के अधिक सेवन से होती है एक्सिमा की समस्या..सावधान: अगर आप लंबे हैं तो आपको हो सकता है इस बीमारी का खतरा

1- एक्सिमा की समस्या होने पर स्किन लाल पड़ने लगती है और उसपर रैशेज आ जाते है जिसमे तेज खुजली होती है. लहसुन में भरपूर मात्रा में एलियिन लाइसे एंजाइम मौजूद होता है जिससे स्किन पर एक्सिमा की समस्या होने का खतरा होता है.

2- अगर आप अधिक मात्रा में लहसुन का सेवन से सिरदर्द और माइग्रेन जैसी समस्या हो जाती है. इसे सेवन से दिमाग के अणु उत्तेजित होते हैं जिसके कारण सिरदर्द की समस्या हो सकती है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com