क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों में ऑफिस असिस्टेंट और ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन 7 जून से

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। ग्रामीण बैंक में सरकारी नौकरी के इच्छुक और IBPS RRB क्लर्क और पीओ भर्ती परीक्षाओं की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। देश भर के विभिन्न क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों में ग्रुप ए के पदों ऑफिसर (स्केल 1, 2 और 3) तथा ग्रुप बी के पदों ऑफिस असिस्टेंट के पदों पर सीधी भर्ती के लिए इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सिलेक्शन (IBPS) द्वारा आयोजित की जाने वाली चयन प्रक्रिया CRP RRB XIII के लिए अधिसूचना शुक्रवार, 7 जून को जारी की जाएगी। संस्थान द्वारा जारी संक्षिप्त विज्ञापन के मुताबिक इस बार की परीक्षा (IBPS RRB 2024) के लिए उम्मीदवार 27 जून 2024 तक आवेदन कर सकेंगे।

IBPS RRB 2024 Notification: ऐसे करें आवेदन

IBPS RRB 2024 के लिए उम्मीदवारों को संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट, ibps.in पर विजिट करना होगा। फिर RRB सेक्शन और फिर CRP RRB XIII सेक्शन जाना होगा। इस सेक्शन में एक्टिव किए जाने वाले लिंक से उम्मीदवार इस परीक्षा की अधिसूचना (IBPS RRB 2024 Notification) डाउनलोड कर सकेंगे और साथ ही दिए गए अन्य लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जा सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पोर्टल पर पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना आवेदन (IBPS RRB Application 2024) सबमिट कर सकेंगे।

IBPS RRB 2024 Notification: स्नातकों के लिए हजारों नौकरियां

बता दें कि IBPS द्वारा हर साल आयोजित की जाने वाली CRP RRB भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से देश भर के ग्रामीण बैकों में ऑफिस असिस्टेंट और ऑफिसर स्केल 1, 2 और 3 के हजारों रिक्त पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाता है। वर्ष 2023 में आयोजित की गई इस भर्ती के लिए संस्थान द्वारा 8,611 वेकेंसी निकाली गई थी, जबकि वर्ष 2022 की परीक्षा 8106 पदों के लिए आयोजित की गई थी।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com