गूगल ने किया बड़ा बदलाव, इमेज प्रोडक्ट सर्च रिजल्ट को किया रोलआउट

नई दिल्ली, Google की तरफ से डेस्कटॉप वर्जन के लिए बड़ा बदलाव किया गया है। जिससे Google डेस्कटॉप वर्जन में पहले के वेबसाइट सर्च रिजल्ट की जगह इमेज बेस्ड प्रोडक्ट सर्च रिजल्ट आ रहे हैं।दरअसल नये बदलाव के बाद Google की तरफ से इमेज और प्रोडक्ट इमेज के सर्च रिजल्ट को रोलआउट किया जा रहा है।जिससे यूजर्स के लिए कुछ भी ऑनलाइन सर्च करने का एक्सपीरिएंस काफी सुविधाजनक हो गया है।

क्या हुये बदलाव 

बता दें कि अभी तक Google पर कुछ भी सर्च करने पर कई सारे वेबसाइट सर्च रिजल्ट शो होते है, जिनकी जगह इमेज बेस्ड प्रोडक्ट सर्च को रोलआउट किया जा रहा है। इससे पहले तक Google इमेज सर्च के लिए अलग टैब होता था। लेकिन अब google इसे आपस मे जोड़कर मल्टीमीडिया प्रोडक्ट इमेज की तरह पेश कर रहा है। इससे यूजर्स का सर्चिंग एक्सपीरिएंस पहले से काफी बेहतर होने की उम्मीद है।

Google पेश कर रहा इमेज बेस्ड डेस्कटॉप रिजल्ट 

फिलहाल Google की तरफ से टेस्टिंग मोड को ऑन और ऑफ किया जा जा रहा है। ऐसे में हो सकता है कि सर्च रिजल्ट दिखने में कुछ वक्त लग जाए। लेकिन पिछले कुछ दिनों में डेस्कटॉप सर्च रिजल्ट में ज्यादा से ज्यादा प्रोडक्ट इमेज दिख रही हैं। सर्च रिजल्ट में इमेज प्रोडक्ट के तौर पर शॉपिंग आइटम्स को दिखाया जा रहा है। इमसे से कई सारे Amazon प्रोडक्ट को इमेज सर्च प्रोडक्ट के तौर पर रोलआउट किया गया है। हालांकि नये बदलाव को लेकर Google की तरफ से कोई ऑफिशियल बयान नहीं आया है। हालांकि 18 नवंबर यानी कल Google का एक बड़ इवेंट है, जिसमें इन बदलावों का ऐलान किया जा सकता है।

 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com