गोरखपुर में कोरोना से हुई 8वीं मौत, अब तक कुल संक्रमितों की संख्‍या पहुची 214…..

कुशीनगर से भेजे गए नमूनों में से शनिवार की सुबह मिली 10 रिपोर्ट में सभी पाॅजिटिव हैं। इस तरह से जनपद में अब तक संक्रमितों की कुल संख्या 86 हो गई है। सीएमओ डॉक्टर एनपी गुप्त ने बताया कि सभी के बारे में जानकारी एकत्रित कर गाँव में स्वास्थ्य विभाग की टीम भेज दी गई। संपर्क में आने वालों को चिह्नित किया जा रहा है। उन्‍होंने बताया कि जिले में कोरोना से अब तक तीन की मौत हो चुकी है वहीं 37 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं।

सीओ क्‍वारंटाइन, गनर हुआ संक्रमित

कुशीनगर जनपद के कसया के पुलिस क्षेत्राधिकारी नितेश प्रताप सिंह का गनर संक्रमित पाया गया है। शनिवार की सुबह मेडिकल कालेज गोरखपुर से रिपोर्ट मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। सीओ को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। बताते हैं कि गनर के सीधे संपर्क में स्टाप व कसया थाने के कई पुलिस कर्मी रहे हैं। विभागीय अधिकारी जांच-पड़ताल कर रहे हैं।

गोरखपुर में कोरोना से आठवीं मौत, अब तक 214 संक्रमित

बाल बुजुर्ग, चौरीचौरा निवासी 50 वर्षीय कमलावती  देवी कोरोना पॉजिटिव थीं। लखनऊ से लौटते समय शुक्रवार को बस्ती में उनकी मौत हो गई। उनका अंतिम संस्कार पुलिस की मौजूदगी में कोविड 19 प्रोटोकाल के तहत चौरीचौरा के मझना नाले के पास कराया गया। गांव को 100 मीटर के दायरे में सील कर दिया गया है। परिजनों को टीबी अस्पताल में क्वारंटाइन करा दिया गया है। साथ ही आठ व्‍यक्ति कोरोना पाजिटिव भी मिला है। इस तरह गोरखपुर में अब तक कुल संक्रमितों की संख्‍या 214 हो गई है।

कुशीनगर में रिश्‍तेदार के घर गईं थी कमलावती देवी

महिला 17 जून को कुशीनगर के हाटा कोतवाली अंतर्गत एक गांव में अपने रिश्तेदार के घर मांगलिक कार्यक्रम में गई थीं। वहां दो घंटे रुकने के बाद अपने बेटे के साथ मोटर साइकिल से घर लौट रही थीं। अभी गांव से कुछ दूर स्थित भुसौलवा घाट पर पहुंची ही थीं कि वह बाइक से गिर गईं। उनके सिर में गंभीर चोट आ गई। परिजन स्वास्थ्य केंद्र, करमहा लेकर गए। प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। वहां कोरोना जांच के लिए नमूना लिया गया था। गुरुवार को रिर्पार्ट पॉजिटिव आई थी।

लखनऊ के लिए की गईं थी रेफर

मेडिकल कॉलेज से उन्हें एंबुलेंस से संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एसपीजीआइ), लखनऊ भेजा गया।  लेकिन चालक एफआइ-37 कैंट रोड, लखनऊ के एक अस्पताल में लेकर चला गया। स्थिति गंभीर देख डाक्टरों ने एसपीजीआइ रेफर कर दिया। घर वाले एसपीजीआइ न जाकर उन्हें लेकर घर के लिए चल दिए। बस्ती के पास महिला की मौत हो गई है। चौरीचौरा पहुंचने पर पुलिस ने उनके पति और पुत्र की मौजूदगी में शुक्रवार को मझना नाले पर अंतिम संस्कार करा दिया। इंस्पेक्टर सूर्यभान सिंह ने बताया कि महिला के परिजनों के तीन सदस्यों को टीबी अस्पताल में क्वारंटाइन करा दिया गया है।

बाराबंकी में तैनात गोखपुर का पीएसी जवान निकला कोरोना पॉजिटिव

गोरखपुर शहर के रहने वाले एक 53 वर्षीय पीएसी जवान की तैनाती बाराबंकी में है। लखनऊ में हुई जांच में उनकी रिपोर्ट शुक्रवार को पॉजिटिव आई है। लखनऊ से आई सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आदर्श नगर सिंघडिय़ा के टुकड़ा नंबर दो स्थित उनके आवास पर पहुंचकर जवान को रेलवे अस्पताल में भर्ती करा दिया है। घर के पांच सदस्यों को टीबी अस्पताल में क्वारंटाइन कराकर उनका नमूना जांच के लिए भेज दिया है। पीएसी जवान का नमूना 17 जून को लखनऊ में लिया गया था। नमूना देने के बाद वह उसी दिन अपने घर आ गए थे। इस बीच शुक्रवार को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। फार्मासिस्ट सुशील कुमार सिंह ने बताया कि जवान की पत्नी, बेटी, बेटा सहित एक अन्य युवक का नमूना लेकर जांच के लिए भेज दिया है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com