घर पर ही 20 मिनट में पाएं Gold Facial जैसा ग्लो

किसी भी पार्टी या इवेंट पर जानें से पहले चेहरे पर ग्लो आएं इसके लिए अक्सर महिलाएं पार्लर जाकर फेशियल कराती है। हमेशा से गोल्ड फेशियल महिलाओं की पहली पसंद रहा है, क्योंकि ये इंस्टेंट ग्लो देता है। हालांकि, पार्लर में फेशियल कराना या मार्केट से फेशियल किट लाकर घर पर फेशियल करना दोनों ही आपकी स्किन के लिए हानिकारक होते हैं।

इनमें केमिकल होता है, जो आपकी स्किन को डैमेज करता है, जिससे आगे चलकर स्किन ड्राई, डल और कई समस्याओं से घिर जाती है। यदि आप भी गोल्ड फेशियल करना चाहती हैं, तो घर पर ही कुछ नेचुरली इसे कर सकती है। आज हम आपको स्टेप बाई स्टेप ये बताएंगे कि घर पर नेचुरल प्रोडक्ट के इस्तेमाल से आप कैसे गोल्ड फेशियल कर सकती हैं।

चेहरे को साफ करें

गोल्ड फेशियल के लिए सबसे पहले चेहरे को क्लिंज करना जरूरी है। इसके लिए आप एक बाउल में दूध लें और कॉटन बॉल की मदद से चेहरे को अच्छे से साफ कर लें। फिर गुनगुने पानी से अपना चेहरा धो लें ताकि पोर्स में से गंदगी और मैल हट जाए।

स्क्रब करें

चेहरे से ब्लैकहेड्स और व्हाइहेड्स एक्सफोलिएट करने के लिए स्क्रब करें। इसके लिए एक बाउल में कॉफी पाउडर, शहद और नींबू का रस डाले और चेहरे का स्क्रब करें और फिर गुनगुने पानी से धो लें।

स्टीमिंग

अगर आपके पास फेशियल स्टीमर है, तो उसका उपयोग करके अपने चेहरे को स्टीम दें। यह चेहरे के पोर्स खोलकर और स्किन को फेशियल के लिए तैयार करने में मदद करता है। अगर स्टीमर नहीं है, तो गर्म पानी का उपयोग करें।

फैस पैक लगाएं

अब बारी है चेहरे पर फैस पैक लगाने की इसके लिए एक बाउल में दही, हल्दी, नारियल तेल और शहद डालकर इसे मिक्स कर लें। अब इसकी अपने चेहरे पर एक थिन लेयर में लगाएं। इसे अपने चेहरे पर 15-20 मिनट तक छोड़ दें ताकि वह पूरी तरह से सूख जाए।

मास्क को हटाएं

मास्क पूरी तरह से सूख जाने के बाद, गुनगुने पानी से अपना चेहरा धो लें और इसे अच्छे से साफ करें।

मॉइस्चराइजर या क्रीम लगाएं

अंत में अपने चेहरे पर मॉइस्चराइजर या फेशियल क्रीम लगाएं, ताकि आपकी त्वचा मॉश्चराइज रहे और चमकदार दिखे।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com