चेहरे की त्वचा को स्वस्थ रखें इन खास तेलों की मदद से

चेहरे की त्वचा को स्वस्थ रखें इन खास तेलों की मदद से

चेहरे की त्वचा को स्वस्थ और चमकदार बनाने के लिए महिलाये कई तरह के नुस्खे आजमाती है, लेकिन फिर भी स्किन में चमक नहीं आती है. इसलिए आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे खास तेलों के बारे में जिनके इस्तेमाल से आप त्वचा को स्वस्थ और सुंदर रख सकते है.चेहरे की त्वचा को स्वस्थ रखें इन खास तेलों की मदद सेइस तरह तैयार करें घर पर मॉइश्चराइजर और त्वचा की नमी को रखें बरकरार

आप स्किन पर जोजोबा तेल का इस्तेमाल करे ये त्वचा को ज्यादा तेलीय और रूखा होने से बचाता है, साथ ही यह त्वचा की जलन और खुजली को भी दूर करता है. इस तेल के इस्तेमाल से त्वचा में नमी बनी रहती है, यह एक्जिमा को रोकने में भी मददगार साबित होता है. आप कैलेंडुला का तेल भी इस्तेमाल कर सकते है, यह तेल त्वचा पर प्रभावी रूप से असर कर इसे स्वस्थ रखता है. यह त्वचा में चमक भी लाता है. साथ ही आंखों की रोशनी बढ़ाता है और सूजन भी कम करता है.

आप चाहे तो लैवेंडर का तेल त्वचा पर लगाए, यह सुकून पहुंचाने के साथ ही बढ़िया नींद लाने में कारगर होता है, साथ ही जीवाणुरोधी गुणों वाला होने के कारण बालों से संबंधित कई समस्याओं से निजात दिलाता है. आप चाहे तो इस तेल को बालों में भी लगा सकते है, इससे बाल स्वस्थ और चमकदार रहते है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com