चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी में अप्रेंटिसशिप के लिए आवेदन शुरू

चौधरी चरण सिंह हरियाणा यूनिवर्सिटी में अप्रेंटिसशिप पदों पर भर्ती निकाली गयी है। ऐसे अभ्यर्थी जो सरकारी नौकरी करना चाहते हैं और वे आईटीआई उत्तीर्ण हैं वे इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन पत्र भर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू हो गयी है जो निर्धारित अंतिम तिथि 29 फरवरी 2024 तक जारी रहेगी।

योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म अप्रेंटिसशिप पोर्टल apprenticeshipindia.gov.in पर जाकर आवेदन पत्र भर सकते हैं। फॉर्म भरने से पहले अभ्यर्थी योग्यता एवं मापदंड की जानकारी अवश्य चेक कर लें।

योग्यता एवं मापदंड

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों ने मान्यता प्राप्त संस्थान से आईटीआई उत्तीर्ण किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 42 वर्ष तय की गयी है।

कैसे होगा चयन

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को शैक्षिक योग्यता के आधार पर शॉर्टलिस्ट करके इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा। इंटरव्यू के बाद अभ्यर्थियों को मेडिकल परीक्षण में शामिल होना होगा। सभी चरणों में सफल उम्मीदवारों को फाइनल लिस्ट में जगह दी जाएगी।

कितने पदों पर होनी है भर्ती

इस भर्ती के माध्यम से कुल 382 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जानी हैं। इसमें से कारपेंटर, इलेक्ट्रीशियन, टर्नर, प्लम्बर समेत विभिन्न पद शामिल हैं। भर्ती की अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले अप्रेंटिसशिप पोर्टल पर जाकर खुद को रजिस्टर कर सकते हैं। आवेदन पत्र भरते समय सभी जानकारी सही-सही भरें, नहीं तो आपका फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com